• न्यूज की न्यूज डेस्क.

कुश्ती कोच ने पत्नी को गिफ्ट में सोने के गहने देने के लिए किया कुछ ऐसा कि हो गया गिरफ्तार

भुना में पेस्टीसाइड व्यापारी से दस लाख रुपये चौथ की मांग करने के आरोपी कुश्ती कोच एवं पहलवान करण सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में उसने काफी हैरान करने वाला खुलासा किया है।

आरोपी ने कोच ने बताया कि उसे अपनी पत्नी को शादी के बाद सोने के गहने पहनाने के लिए राकेश सिंगला उर्फ राकू के घर लेटर में कारतूस के खोल डाल कर फिरौती मांगी थी। पुलिस ने वारदात स्थल से मोबाइल के डंप लिए थे। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में आरोपी तक पुलिस पहुंच पाई है। सीआईए फतेहाबाद एवं भूना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान आरोपी पहलवान करण सिंह को उसके कुश्ती अकेडमी से शनिवार रात को गिरफ्तार किया था।

पुलिस की पूछताछ में पहलवान ने फिरौती की पूरी कहानी बताई। पुलिस ने रविवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। करण कुश्ती अकेडमी भूना के संचालक एवं कुश्ती महासंघ के जिलाध्यक्ष पहलवान करण सिंह ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि अकेडमी में आने वाले एक स्टूडेंट से उसकी लिखाई साफ है या नहीं के बहाने से यह लेटर लिखवाया था। पहलवान ने बताया कि अनाज मंडी व शहर में सेठ राकेश का बहुत बोलबाला था और उसने अपनी बेटी की शादी में काफी पैसा पानी की तरह बहा दिया था। इसलिए उसने राकू सेठ से कुछ पैसे मांगने के लिए योजना तैयार की थी। उन्होंने बताया कि बच्चे के द्वारा लिखा हुए उपरोक्त लेटर में कारतूस के खोल डालकर 28 जून की रात्रि को वह मोटरसाइकिल पर जाकर फेंक कर आया था।

पत्र में क्या लिखा क्या हाल है राकेश राकू सेठ सुना है बहुत पैसा छाप रहे हैं। कुछ बारिश हम पर भी कर दो लड़की की शादी में बहुत पैसा उड़ाया। हमें तुम्हारे बारे में सब पता है। तेरा लड़का मोनू सुबह साढ़े छह बजे बाली खेलने जाता है। अगर उसे कोई गोली मार दे तो क्या करोगे पैसाे का। तुम साढ़े आठ पर दुकान जाते हो। अगर चाहते हो कि कुछ ना हो तो दस लाख तैयार रखना। अगर तुम राजी हो तो अपने घर के ऊपर आज ही हरा झंडा लगा देना। अगर कोई होशियारी दिखाई तो अंजाम तुम अशोका मार्बल के ईश सेठी का देख चुके हो। उसने भी होशियारी दिखाई थी। हमारी गैंग बहुत बड़ी है अगर दो-चार पकड़े भी गए तो भी तेरा काम तो होगा। अभी तो खाली कारतूस भेज रहा हूं अगली बार देंगे फोन करूंगा पैसा तैयार रखना जगह और टाइम मैं बताऊंगा।'' -ओके तुम्हारा शुभचिंतक।

14 views