top of page
  • न्यूज की न्यूज डेस्क.

क्या बरौदा उपचुनाव में खुद चुनाव लड़ेंगे अभय, हुड्डा और खट्टर, ऐसे में क्या करेगी जेजेपी?

बरौदा उपचुनाव की घोषणा हो गई है और सभी पार्टियों ने जोर लगा दिया है। लेकिन कई जगह चर्चाएं हैं कि इस चुनाव में कई बड़े दिग्गज सामने आ सकते हैं और जींद उपचुनाव से भी रोचक यह चुनाव हो सकता है।

दरअसल, जब से बरौदा उपचुनाव की घोषणा हुई है तब से बड़े नेताओं में एक दूसरे को चैलेंज का दौर चला हुआ है। सबसे पहले इनेलो नेता अभय चौटाला ने कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को चैलेंज किया कि बरौदा अगर उनका गढ़ है तो वो यहां से चुनाव लड़कर दिखाएं। यानी अगर भूपेंद्र हुड्डा चुनाव लड़ते हैं तो अभय उनके सामने चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल को खुली चुनौती दे दी है। उन्होंने कहा है कि अगर सीएम मनोहर लाल करनाल से इस्तीफा देकर बरौदा से चुनाव लड़ें तो मैं भी किलोई से इस्तीफा देकर उनके सामने चुनाव लड़ने को तैयार हूं। हुड्डा ने कहा है कि सीएम मनोहर लाल को अपनी लोकप्रियता का पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि वो एक बार इस्तीफा देकर बरौदा से मेरे सामने चुनाव लड़ें, जब उनकी जमानत जब्त होगी तो उन्हें पता चल जाएगा कि प्रदेश की जनता उन्हें कितना पसंद करती है। ऐसे में अगर तीनो एक दूसरे का चैलेंज मान लेते हैं तो हुड्डा के चैलेंज के कारण सीएम मनोहर लाल मैदान में होंगे और सीएम मैदान में आएँगे तो भूपेन्द्र हुड्डा ने खुद ही कह दिया है कि वो भी इस्तीफा देकर चुनाव मैदान में उतरने को तैयार हैं। अगर हुड्डा मैदान में होंगे तो अभय चौटाला को चैलेंज पूरा करने के लिए मैदान में उतरना पड़ेगा। लेकिन इस सब के बीच बड़ा सवाल यह है कि अगर ये तीनो मैदान में उतरे तो जेजेपी क्या करेगी। क्या फिर भी वो अपना उमीदवार नहीं उतारेगी। भाजपा को समर्थन देगी या निचे-निचे सीएम को हरवाने का काम करेगी या फिर वो भी दिग्विजय को मैदान में उतारेंगे। अब देखना यह होगा कि इनमें से कौन किसका चैलेंज स्वीकार करता है और कौन नहीं।

#manoharlal #abhaychoutala #bhupenderhooda #digvijaychoutala #dushyantchoutala #bjp #jjp #inld #congress #haryanacongress #haryana #haryananews #latestnews #newskinews

154 views
bottom of page