• न्यूज की न्यूज डेस्क.

हरसिमरत कौर के बाद क्या अब हरियाणा में भी दुष्यंत चौटाला भी इस्तीफा देकर तोड़ेंगे गठबंधन?

केंद्र सरकार के किसानों को लेकर लाए जा रहे अध्यादेशों के विरोध में पंजाब से अकाली दल की नेता और केंद्र में भाजपा सरकार में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने इस्तीफा दे दिया है. इतना ही नहीं उनका इस्तीफा मंजूर भी कर लिया गया है. ऐसे में अब हरियाणा में भी चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है कि जल्द ही दुष्यंत चौटाला भी डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा देकर भाजपा और जजपा का गठबंधन तोड़ सकते हैं. पंजाब में तो डेढ़ साल बाद चुनाव होने वाले हैं इसलिए कहा जा रहा है कि राजनितिक फायदा लेने के लिए हरसिमरत कौर ने इस्तीफा दिया है. हरियाणा में तो अभी चुनाव नहीं हैं ऐसे में दुष्यंत इस्तीफा देंगे या नहीं यही हम आपको बता रहे हैं.


नहीं देंगे इस्तीफा : पार्टी के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर भले ही कितना भी दबाव क्यों न बढ़े लेकिन अभी वो डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा नहीं देने वाले हैं. अभी वो सरकार में बने रहेंगे. इतना जरुर हो सकता है कि अंदर रहते हुए ही भाजपा पार्टी पर दबाव बनाएं लेकिन इस्तीफा अभी नहीं देंगे.

झेलनी पड़ेगी बगावत : दुष्यंत चौटाला के इस्तीफा नहीं देने पर उन्हें बड़ी बगावत झेलनी पड़ सकती है. उनके दो विधायक पहले से ही विरोधी सुर बोल रहे हैं. ऐसे में वो किसानों के साथ खड़े नहीं हुए तो हो सकता है तो कि एक से दो विधायक की ओर बगावत उन्हें झेलनी पड़े.

इसलिए नहीं तोड़ेंगे गठबंधन : दुष्यंत समेत उनके नजदीकियों का मानना है कि इस्तीफा देना कोई समाधान नहीं है. यह केंद्र का फैसला है और इसमें राज्य सरकार ज्यादा कुछ नहीं कर सकती. वैसे भी अगर दुष्यंत इस्तीफा दे देंगे तो भी निर्दलियों के सहारे भाजपा सरकार चला सकती है ऐसे में उनके इस्तीफा देने से ज्यादा दबाव भाजपा पर नहीं पड़ेगा. इसलिए पार्टी के थिंक टैंक का सोचना है कि सरकार में रहकर लोगों के लिए काम करेंगे और पार्टी को भी मजबूत करेंगे. दिग्विजय ने किया था इशारा : जेजेपी अभी गठबंधन तोड़ने की मुड नें नहीं है यह इशारा कल ही दिग्विजय चौटाला ने कर दिया था, जब उन्होंने कहा था कि हमें देश के प्रधानमंत्री पर पूरा विशवास है. मैनेजमेंट शुरू : वैसे भी गठबंधन टूटने की चर्चा मात्र से ही भाजपा भी हरकत में आ गई है और उसने मैनेजमेंट शुरू कर दिया है. शुक्रवार को डिप्टी सीएम और सीएम की मुलाक़ात हुई है जिसमें तीनो अध्य्देशों, लाठीचार्ज और बगावती विधायकों को एडजेस्ट करने जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई है. सूत्रों के अनुसार जल्द ही सीएम किसानों पर लाठीचार्ज मामले की जांच के आदेश भी दे सकते हैं.

#dushyant #dushyantchoutala #jjp #diptycm #haryanadiptycm #haryanagovt #harsimratkour #haryana #punjab #farmer #manoharlaal #cm #latestnews #haryananews #politicalnews #newskinews #tajasamachar

1,906 views