• न्यूज की न्यूज डेस्क.

क्या सही में चौटाला परिवार से कोई सदस्य केंद्र में मंत्री बनने जा रहा है?

पंजाब के अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर के केंद्र में केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कई तरह की चर्चाएं हो रही है. कई लोगों का कहना है कि केंद्र की भाजपा सरकार में अब उनकी जगह जजपा पार्टी से चौटाला परिवार का कोई सदस्य मंत्री बनने जा रहा है. एक राष्ट्रिय न्यूज चैनल ने तो खबर तक चला दी कि दिग्विजय चौटाला को केंद्र में मंत्री बनाया जाएगा. आइए हम आपको बताते हैं कि इसमें कितनी सच्चाई है.

ऐसा क्यों कह रहे : चौटाला परिवार से कोई सदस्य केंद्र में मंत्री बन सकता है इसके कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं कि अकाली दल ने अध्यादेशों का विरोध किया है वहीं जेजेपी ने ग्राउंड में विरोध के बावजूद भाजपा का पूरी तरह समर्थन किया है. लोगों को लग रहा है कि भाजपा का साथ देने का इनाम जेजेपी और चौटाला परिवार को मिल सकता है.


दिग्विजय ही क्यों : जब से अध्यादेशों का मामला उठा है और किसानों पर लाठीचार्ज हुई है तो दिग्विजय कुछ ज्यादा ही एक्टिव नजर आ रहे हैं. दुष्यंत ने चुप्पी साधने का काम किया है जबकि दिग्विजय ही ब्यान दिए जा रहे हैं. पिछले दो दिन में दो बार मिडिया के सामने आकर वो भाजपा का समर्थन कर चुके हैं. वैसे बजी चर्चा है कि गठबंधन के समय ही तय हुआ था कि जब भी केंद्रीय मंत्रीमंडल का विस्तार होगा तो दिग्विजय को मंत्री बनाया जाएगा. इसलिए लोग कयास लगा रहे हैं कि उन्हें केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है.

सच्चाई क्या है : चलिए अब हम आपको इस मामले की पूरी सच्चाई बताते हैं. सच यह है कि न तो दिग्विजय और न ही चौटाला परिवार से कोई अन्य सदस्य, किसी को भी भाजपा अभी केंद्र में मंत्री नहीं बना रही है. जिस चैनल ने यह खबर चलाई है वो 100% गलत है. पार्टी के सूत्रों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि भाजपा जजपा से किसी को अभी केंद्र में मंत्री नहीं बना रही है. अभी तक सी तरह की कोई चर्चा भी नहीं हुई है. जहां भी इस तरह की खबरें चल रही हैं वो गलत हैं.

क्यों नहीं बना रही : चलिए अब आपको यह भी बता दें कि जेजेपी से अभी किसी केंद्र में मंत्री क्यों नहीं बनाया जा रहा. पार्टी के सूत्रों का कहना है कि भाजपा से इस तरह की कोई शर्त नहीं रखी गई थी कि केंद्र में किसी को मंत्री बनाया जाए. रही बात समर्थन कि तो भाजपा के साथ गठबंधन है और अध्यादेश में किसानों के खिलाफ जैसा कुछ नहीं बाई इसलिए पार्टी भाजपा का समर्थन कर रही है. सबसे बड़ी बात यह भी है कि गठबंधन में अभी भाजपा बिलकुल भी जेजेपी के दबाव में नहीं है क्योंकि निर्दलियों का उसके पास साथ है इसलिए जेजेपी से किसी को केंद्र में मंत्री बनाने की भाजपा को कोई जरूरत ही नहीं है. - अंत में यही कहेंगे कि अफवाहों से बच कर रहें और हर खबर के अंदर की खबर जानने के लिए पढ़ते रहें - newskinews.com

#ajaychoutala #dushyantchoutala #digvijaychoutala #jjp #diptycm #centerminister #politicalnews #latestnews #haryana #haryananews #newskinews

1,608 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com