• न्यूज की न्यूज डेस्क.

चंडीगढ़ जाते-जाते अचानक वापिस दिल्ली क्यों चले गए डिप्टी सीएम दुष्यंत, क्या उनकी जिद्द मानेंगे शाह?

हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार में पिछले कुछ समय से सबकुछ सही नहीं चल रहा है। इसी को लेकर पिछले दिनों सीएम मनोहर लाल की केंद्र के नेताओं से मुलाकात चली। इसके बाद सीएम और डिप्टी सीएम दोनों ने चंडीगढ़ की तरफ रुख किया। सीएम तो सीधे चंडीगढ़ पहुंच गए। लेकिन डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को गुहला-चीका में कार्यक्रम में जाकर फिर चंडीगढ़ जाना था। लेकिन अचानक कुछ ऐसा हुआ कि वो चंडीगढ़ जाने की बजाए चीका से ही वापिस दिल्ली को चले गए।

हमारे सूत्रों के अनुसार सीएम की अमित शाह और मोदी से जो मुलाकात हुई उनमें तय हुआ था कि अभी मंत्रीमंडल का विस्तार नहीं होगा केवल कुछ चेयरमैन आदि नियुक्त किए जाएंगे। लेकिन जेजेपी नेता और डिप्टी सीएम दुष्यंत अपने कोटे के एक मंत्री को भी अभी बनवाना चाहते हैं जिससे पार्टी के विधायकों की नाराजगी को दूर कर सकें। इसके लिए उनकी अमित शाह से मुलाकात होनी थी लेकिन नहीं हो पाई और सीएम केवल राजनीतिक नियुक्तियों पर मोहर लगवाकर लौट आए। मीटिंग का समय न मिलने के चलते डिप्टी सीएम दुष्यंत भी चंडीगढ़ की तरफ हो लिए और रास्ते में उन्हें गुहला-चीका में कार्यक्रम में जाना था।


आ गया बुलावा :  जब डिप्टी सीएम गुहला-चीका के कार्यक्रम में बोल रहे थे तो उनके पास दिल्ली से फोन आ गया और अमित शाह ने उन्हें मीटिंग के लिए बुला लिया। जिसके चलते उन्होंने अपने चंडीगढ़ के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए और वापिस दिल्ली की तरफ चले गए। मंगलवार रात को डिप्टी सीएम गुरुग्राम में जाकर ठहरे। अब बुधवार को शाम तक उनकी अमित शाह से मुलाकात होनी है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि क्या अमित शाह उनकी बात को मानेंगे और उनके कोटे का एक मंत्री बनवा देंगे या फिर डिप्टी सीएम को अभी केवल चेयरमैन नियुक्ति की बात के लिए मनाकर अमित शाह वापिस भेज देंगे। 

ये था डिप्टी सीएम का अधिकारिक टूर शेड्यूल : 

#dushyant #dushyantchoutala #diptycm #haryanadiptycm #jjp #chandigarh #delhi #gurugram #politicalnews #latestnews #newskinews

92 views