• न्यूज की न्यूज डेस्क.

सीएम फ़्लाइंग जैसी अपनी फ़्लाइंग बनाएंगे अनिल विज, क्या फिर होगा सीएम और विज में सीआईडी जैसा विवाद?

हरियाणा सरकार के अंदर विवाद रुकने के नाम नहीं ले रहे हैं. कभी सीएम और विज का विवाद तो कभी डिप्टी सीएम और विज का विवाद. लगातार कोई न कोई विवाद आता ही रहता है. इस सब के बिच एक नया विवाद शुरू होने की संभावना अभी से दिखने लगी है.

दरअसल, हरियाणा में अब हरियाणा सीएम फ्लाइंग की तर्ज पर अब गृह विभाग होम मिनिस्टर फ्लाइंग भी तैयार करेगा. गृह मंत्री अनिल विज ने अपने विभाग की होम फ्लाइंग का खाका तैयार करने के निर्देश उच्च अधिकारियों को दिए हैं. एक एसपी लेवल का अधिकारी होम फ्लाइंग का नेतृत्व करेगा. बढ़ते अपराधों पर नियंत्रण, तस्करी, शराब व नशे के अवैध कारोबार तथा विभिन्न जिलों में कोआॢडनेशन (समन्वय) स्थापित करने के लिए यह होम फ्लाइंग काम करेगी. हरियाणा में होम मिनिस्टर फ्लाइंग पहली बार बनने जा रही है.

गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि अपराध कम करने के लिए वो इस तरह की फ़्लाइंग बनाने जा रहे हैं. लेकिन प्रदेश में पहले से सामान्य पुलिस थाने, एसपी, उसके ऊपर के अधिकारी, सीआईडी, विजिलेंस और सीएम फ्लैंस जैसी काफी यूनिट काम कर रही हैं. ऐसे में गृह मंत्री की अलग से फ़्लाइंग बनानी क्यों जरूरी है. क्या गृह मंत्री अनिल विज के कुछ विशेष काम हैं जो सामान्य पुलिस या सीएम फ़्लाइंग नहीं कर पा रही है इसलिए वो अपनी अलग से फ़्लाइंग बना रहे हैं.

सीएम फ़्लाइंग के बाद गृह मंत्री की फ़्लाइंग बनने से जो सबसे बड़ा खतरा है वो सीएम और गृह मंत्री में फिर से नया विवाद होने का लग रहा है. क्योंकि पहले भी सीएम मनोहर लाल और गृह मंत्री विज में सीआईडी को लेकर विवाद हो चूका है. ऐसे में जब सीएम और गृह मंत्री के लिए दो अलग-अलग टीमें काम करेंगी तो उनके मध्य तनाव तो जरुर होगा. ऐसे में अब आने वाला समय ही बताएगा कि एक और फ़्लाइंग से अपराध कितना कम होता है और विवाद कितने बढ़ते हैं.

#cm #manoharlaal #haryanacm #anilvij #homeminister #politicalnews #haryana #haryananews #bjp #bjpharyana #latestnews #newskinews

77 views