top of page
  • न्यूज की न्यूज डेस्क.

कहीं ट्रैक्टर में लगी आग तो कहीं किसानों पर चला वाटर केनन, संसद तक हंगामा, फिर भी पास हो गए विधेयक

केंद्र की सरकार कि तरफ से रविवार को किसान विरोधी विधेयक राज्यसभा में रखे जाने थे इससे पहले ही किसान भी अपने आंदोलन का एलान कर चुके थे. तय समय पर बिल राज्यसभा में रखे गए लेकिन वहां विपक्षी दल ने हंगामा शुरू कर दिया. वहीं सडकों पर भी दिनभर हंगामा चला. इस सब के बावजूद राज्यसभा में दो विधेयक पास हो गए हैं.

हरियाणा में सुबह से ही सभी जिलों में किसान सडकों पर एकत्रित होने शुरू हो गए थे. प्रदेश में कई जगह पर किसानों ने रोड जाम किया. कही जगह पर ट्रैक्टर रैली निकाली गई तो कई जगह पर कांग्रेस और इनेलो समेत विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ताओं की संख्या ज्यादा दिखाई दी. आंदोलन को देखते हुए सरकार ने पहले से ही सख्ती के आदेश दिए हुए थे इसके बावजूद कई जगह पर हंगामा हुआ. अम्बाला में एक किसान के ट्रैक्टर के अंदर आग लगा दी गई जिसके बाद माहौल काफी खराब हो गया. इसके बाद किसानों पर पुलिस में धक्का मुक्की भी देखने को मिली. पुलिस को कुछ देर के लिए वाटर केनन भी चलाने पड़े.


राज्यसभा में भले ही विधेयक पास हो गए हों लेकिन किसानों का विरोध अभी तक जारी है. किसान संगठनों का कहना है कि वो 24 को ट्रेन रोकेंगे और 25 सितंबर को हरियाणा के साथ ही पूरा देश बंद करने का आह्वान किया गया है. वहीं महम से विधायक बलराज कुंडू किसानों के समर्थन में भूख हड़ताल रखने का एलान कर दिया है.


ट्रैक्टर में लगाई गई आग.
ट्रैक्टर यात्रा निकलाते हुए.
ट्रैक्टर में आग लगने के बाद वहां से किसानों को हटाते पुलिसकर्मी.

#farmer #haryana #police #bjp #jjp #inld #congress #politicalnews #latestnews #newskinews

388 views
bottom of page