• न्यूज की न्यूज डेस्क.

क्या सही में सचिन पायलट के बाद हरियाणा कांग्रेस में भी भगदड़ मचने वाली है।

Updated: Jul 22

राजस्थान में सचिन पायलट की बगावत के बाद उन्हें कांग्रेस ने डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है। इसकारिएक्शन न केवल राजस्थान बल्कि हरियाणा में भी देखने को मिल रहा है।




हाल ही में हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भी कहा था कि कांग्रेस में टिड्डी दल जैसी भगदड़ मचने वाली है। हरियाणा कांग्रेस के नेताओं के ब्यान देखकर अब सही में कुछ ऐसा होता दिख रहा है।


“कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा - कांग्रेस हाईकमान से प्रार्थना है, जैसे सिंधिया चले गए, उससे जबरदस्त नुकसान पार्टी को हुआ। मैंने उस वक्त भी कहा था। आज सचिन पायलट के बारे में ऐसी अफवाहें सुन रहे हैं। अगर ये अफवाहें हैं तो कोई बात नहीं है। अगर ये सच है तो कांग्रेस पार्टी को हर हालत में सचिन को मनाना चाहिए। सचिन एक कद्दावर नेता हैं, उनके जाने से पार्टी को नुकसान होगा। ऐसे ही बहुत से नेता है, जो कांग्रेस पार्टी को मजबूती देना चाहते हैं। कांग्रेस को उनको आगे लेकर आना चाहिए। कांग्रेस को अपनी सोच बदलनी पड़ेगी।”

- कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट भी किया कि : “जिंदगी में समस्या तो हर दिन नई खड़ी है, जीत जाते है वो जिनकी सोच कुछ बड़ी है!”

- इतना ही नहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैप्टन अजय सिंह यादव भी अपना पुराना दर्द बाहर निकलने से रोक नहीं पाए।

- उन्होंने कुछ ट्वीट किए हैं जिनमें लिखा है कि - कांग्रेस हाईकमान को ध्यान देना होगा जो भी मुख्यमंत्री बनता है वह पावर सेंट्रलाइज कर लेता है और जिसका खामियाजा कांग्रेस कार्यकर्ता जो मिलकर सरकार बनाते हैं उनको भुगतना पड़ता है और सेकंड लाइन ऑफ लीडरशिप तैयार नहीं होती इसके लिए कांग्रेस को सोचना होगा।

- अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि - सचिन पायलट जी मैं आप की दुविधा को समझता हूं मैं इस दौर से गुजरा हूं सरकार में होते जब नहीं चलती तो दिल पर क्या बीति है उससे वाकिफ हूं लेकिन इन सबके बावजूद मैंने कांग्रेस में ही रह कर संघर्ष किया लेकिन सफलता कम ही मिली लेकिन रहा कांग्रेस मैं ही।

- इतना ही नहीं उन्होंने लिखा कि - सचिन पायलट सोच समझ कर विचार करें और फिर फैसला ले पत्थर एक जगह ही भारी रहता है और पूजता भी है। कांग्रेस पार्टी आपका अपना घर है।

- हरियाणा कांग्रेस की बात करें तो राजस्थान के घटनाक्रम से इसका कनेक्शन इसलिए भी है क्योंकि लगातार चुनाव हारने वाले हरियाणा के नेता रणदीप सुरजेवाला को सरकार बचाने की जिम्मेदारी देकर राजस्थान भेजा गया था। लेकिन वो अपनी पार्टी को छोड़ भाजपा पर अटैक करने में लगे रहे।

- आयकर की छापेमारी पर रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि - आख़िर भाजपा के वकील मैदान में आ ही गए। इनकम टैक्स विभाग ने जयपुर में रेड शुरू कर दी। ई॰डी कब आएगी? अब CBI कब आएगी?

- राजस्थान में तो जो चल रहा है वो सब देख रहे हैं लेकिन हरियाणा में इसका क्या असर होगा यह देखने वाला होगा।

1 view

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com