• न्यूज की न्यूज डेस्क.

वर्क फ्रॉम होम के लिए ताइवानी ब्रांड्स लाया शानदार प्रोडक्ट्स

महामारी के दरम्यान तकनीक (टेक्नोलॉजी) की मांग में लगातार इजाफा ही हो रहा है क्योंकि इसके फायदे अब ज्यादा स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं। ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में ताइवान जैसा देश महामारी से निपटने के मामले में दुनिया के सामने आदर्श प्रतिमान (रोल मॉडल) के तौर पर उभरकर सामने आया है। मोबाइल्स एक्सपो में उन्होंने वर्क फ्रॉम होम के लिए शानदार प्रोडक्ट्स पेश किए।

ताइवान ने लचीले, डिजिटल और आसानी से उपयोग होने वाले डिजिटल उपकरणों को प्रदर्शित करने के लिए ज्ञान साझा करने के प्लेटफार्मों का निर्माण कर मिसाल पेश की है ताकि कारोबार और जीवन में निरंतरता को बनाए रखने में मदद मिल सके।

भारत के डिजिटल मिशन को सहयोग देते हुए कन्वर्जेन्स इंडिया 2021 में भाग ले रहा ताइवान एक्सिलेंस भारत के अग्रणी टेक्नोलॉजी शो का आयोजन नई दिल्ली में 24 से 26 मार्च के बीच किया गया। कन्वर्जेन्स इंडिया का मकसद अद्यतन तकनीकी नवाचार और टेलीकॉम एवं मोबाइल इंडस्ट्री, सूचना और प्रौद्योगिकी क्षेत्र व सुरक्षा, प्रसारण और डिजिटल मीडिया के अद्यतन ट्रेंड को साथ लाना है।


थीम पर खरे उतरे :

इस साल की थीम ‘डिजिटल इंडिया - कनेक्टिंग द अनकनेक्टेड’ ताइवान एक्सिलेंस के साथ मेल खाने वाली थीम है, जो कि दुनिया भर में आईसीटी और इससे जुड़ी इंडस्ट्री में सर्वाधिक मशहूर है। ताइवान एक्सिलेंस इस शानदार और गतिशील एक्सपो में अपनी तरफ से सर्वाधिक नवाचारी और पुरस्कार विजेता प्रॉडक्ट्स का प्रदर्शन कर रहा है। डिजिटल इंडिया, स्मार्ट सिटीज, स्किल इंडिया और स्टार्ट अप इंडिया जैसे भारत के महत्वपूर्ण डिजिटल अभियानों को पिछले कुछ सालों के दौरान सहयोग देने के मामले में ताइवान पहले पायदान पर रहा है। इस साल भी कन्वर्जेन्स इंडिया में इसकी भागीदारी भारत के डिजिटल मिशन को दिए जा रहे सहयोग को दुहराने की प्रतिबद्धता का परिचायक है।

आइफा का वाई-फाई रिमोट कंट्रोल बॉक्स लोगों को आया पसंद :

इन प्रॉडक्ट्स या उत्पादों में ए-टेक की टीएफटी एलसीडी लेजर डिस्प्ले रिपेयर, एयॉन (AAEON) की हाई परफॉर्मेंस इंटेलीजेंट एज कंप्यूटिंग पीसी, एसर की स्विफ्ट 3एक्स अल्ट्रा थिन लैपटॉप, एडीएटीए की एक्सपीजी गैमिक्स S70 सॉलिड स्टेट ड्राइव, आइफा का वाई-फाई रिमोट कंट्रोल बॉक्स, एओपीटी का फाइबर ऑप्टिक्स कनेक्टर्स, एवर की एआई ऑटो ट्रैकिंग पीटीजेड कैमरा, एविजन का ए3 मल्टीफंक्शन प्रिंटर, बेनक्यू का वायरलेस एंड्रॉएड आधारित स्मार्ट प्रोजेक्टर, सायबर पावर का यूटी सीरिज यूपीएस, डी लिंक का एक्सपो एएक्स1500 वाई-फाई 6 राउटर, जीविनस्टेक का इलेक्ट्रिकल सेफ्टी अनालाइजर, लुफ्टक्यूआई का डुओ (पोर्टेबल फिल्टरलेस एयर प्यूरिफायर), मैकटर का क्यूबी डुओ फोन का बैकअप और स्टोरेज डिवाइस, ऑप्टोमा का 4के यूएचडी एचडीआर स्मार्ट होम लेजर प्रोजेक्टर, प्लसटेक का सिक्योरस्कैन एक्स मिनी, साइनोलॉजी का नेटवर्क अटैच्ड स्टोरेज डिवाइस, टोकुयो का मैसेज चेयर, थर्मलटेक का टैंपर्ड ग्लास एआरजीबी कैबिनेट, जिक्सेल का वाई-फाई 6 डुअल रेडियो पीओई एक्सेस प्वाइंट शामिल है।


महामारी ने काफी कुछ सिखाया : मार्क वू

कन्वर्जेन्स इंडिया 2021 में ताइवान एक्सिलेंस की भागीदारी को लेकर बोलेते हुए टाईट्रा (TAITRA) के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर मार्क वू ने कहा कि, “काफी लंबे समय के बाद हम भारत में किसी ऑन-ग्राउंड कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। इस महामारी ने दुनिया को काफी कुछ सिखाया है और इसमें सबसे अहम है डिजिटल की अहमियत। ताइवान एक्सिलेंस की कोशिश हमेशा से उत्कृष्ट तकनीक, हाई-टेक प्रॉडक्ट्स को सामने रखने की रही है ताकि दुनिया महामारी की वजह से पैदा हुई चुनौतियों से पार पा सके। ताइवान एक्सिलेंस प्रॉडक्ट्स दुनिया भर की कंपनियों की आर्थिक तरक्की को आगे बढ़ाने में मददगार रहे हैं और साथ ही इन्होंने जीवन को आसान बनाने की दिशा में भी व्यापक योगदान किया है। भारत और ताइवान दोनों ही हाई-टेक इंडस्ट्री में एक दूसरे के टैलेंट पूल से परस्पर लाभान्वित हो सकते हैं।

13 views