• न्यूज की न्यूज डेस्क.

एसवाईएल मुद्दे पर पंजाब-हरियाणा के बीच बैठक खत्म, नहीं बनी सहमति

सतलुज यमुना लिंक नहर (एसवाईएल) के मुद्दे पर हरियाणा और पंजाब के बीच मंगलवार को बैठक हुई, लेकिन दोनों में सहमति नहीं बनी। पंजाब सरकार अपने रुख पर कायम है।

अब 15 दिन बाद दोबारा बैठक होगी। पंजाब सरकार अगली बैठक में कानूनी विशेषज्ञ को साथ लाएगी। बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पहली बार खुले मन से मुद्दे पर बात हुई है। दोनों तरफ से कई बातों पर संवादहीनता खत्म हुई। अब एसवाईएल सहमति से बनेगी या नहीं, सुप्रीम कोर्ट में बताएंगे। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि अगली बैठक के बाद सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट देंगे।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पानी को लेकर चर्चा की। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बैठक की अध्यक्षता की। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल बैठक के लिए दिल्ली के श्रम शक्ति भवन स्थित जल संसाधन मंत्रालय पहुंचे, जबकि अमरिंदर सिंह वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े। 28 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे को बातचीत कर सुलझाने को कहा था। हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को बैठक करने व केंद्र सरकार को मध्यस्थता के निर्देश दिए गए थे। सुप्रीम कोर्ट ने बातचीत के लिए 3 सप्ताह का समय दिया था।

#syl #cm #cmharyana #cmpunjab #politicalnews #haryananews #latestnews #newskinews

28 views