• न्यूज की न्यूज डेस्क.

सुशांत सिंह मौत मामले की अब सीबीआई करेगी जांच

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब सीबीआई को जांच सौंप दी गई है। इस मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सीबीआई जांच की बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई हुई।


न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ ने केस को ट्रांसफर किए जाने की मांग पर सभी पक्षों को तीन दिन के अंदर-अंदर जवाब देने को कहा है। एक सप्ताह बाद फिर मामले की सुनवाई होगी। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अभिनेता की मौत के मामले में सच्चाई सामने आनी चाहिए। कोर्ट ने कहा- इसके बावजूद कि मुंबई पुलिस की पेशेवर प्रतिष्ठा अच्छी है, बिहार पुलिस ऑफिसर को क्वारंटाइन करने से अच्छा संदेश नहीं गया है।

वहीं, दूसरी तरफ महाराष्ट्र सरकार ने पक्ष रखते हुए सुप्रीम कोर्ट से कहा कि इस केस में एफआईआर दर्ज करना और जांच बिहार पुलिस के क्षेत्राधिकार में नहीं आता है। इसे राजनीतिक केस बना दिया गया है। वहीं, सुशांत के पिता ने कहा- महाराष्ट्र पुलिस सबूतों को मिटा रही है।

बता दें कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके मुंबई फ्लैट में पंखे से लटका हुआ मिला था। जिसके बाद कोरोड़ों फैंस ने मुहिम चलाई कि सुशांत की हत्या की गई है। इसके बाद रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना पुलिस थाने में धोखाधड़ी और बेटे के पैसे हड़पने के साथ- साथ उसे परिजनों से दूर करने जैसे संगीत आरोप लगाते हुई FIR दर्ज करवाई। तभी से ही मामला गर्मा गया और सुशांत की बहनों और दोस्तों ने भी खुलकर अपनी राय रखी।

10 views