• न्यूज की न्यूज डेस्क.

सत्यपाल मलिक को एक साल में तीसरे राज्य में मिली जिम्मेदारी, जानिए अब कहां के होंगे गवर्नर?

जम्मू कश्मीर में राज्यपाल रहते हुए चर्चा में आए गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को अब नई जिम्मेदारी दे दी गई है। उन्हें अब मेघालय का राज्यपाल बनाया गया है।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को गोवा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। मोदी कैबिनेट के इस फैसले पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुहर लगा दी है। सत्यपाल मलिक का एक साल में यह तीसरा तबादला है। अभी वे गोवा के राज्यपाल हैं। इससे पहले वे जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहे। मलिक ने 23 अगस्त 2018 को जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल का पद संभाला था। वे 30 अक्टूबर 2019 तक यहां रहे। 3 नवंबर 2019 को उन्होंने गोवा के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। अब उन्हें मेघालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पिछले साल 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किया था। इस दौरान मलिक राज्य के गवर्नर थे। केंद्र ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाया, यह फैसला 31 अक्टूबर से लागू हुआ था। मलिक को 2018 में कुछ महीनों के लिए ओडिशा का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया था। सत्यपाल मलिक ने 1989 से 1991 तक अलीगढ़ संविधान सभा का प्रतिनिधित्व किया है। वह 1980-86 और 1986-1992 तक उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य रहे।

#satypalmalik #governer #maghalya #jammukashmir #gova #politicalnews #latestnews

9 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com