• न्यूज की न्यूज डेस्क.

हट ज्या ताऊ पाच्छे नै मन्नै खुद ठग पकड़ लेण दे...

‘हट जा ताऊ पाच्छे नै’ गाने के गायक विकास कुमार सेंगर के नाम से फेसबुक पर फेक आईडी बना लोगों को आरोपी ठग रहा था। लेकिन विकास कुमार ने बिना पुलिस की मदद के खुद ही जाल बिछाकर आरोपी को दबोच लिया।

दरअसल, दो दिन पहले सिंगर को इसकी जानकारी मिली थी। तब उसने लड़की बन ठग से बात की। ठग ने वीडियो कॉल की तो पत्नी से बात करा दी। पत्नी ने झांसे में लेने के लिए ठग को बोला कि वह उसकी फैन है। तब ठग ने मां की बीमारी का बहाना बना 50 हजार रु. की मांग कर दी।

बुधवार को आरोपी को पानीपत बस स्टैंड पर पैसे लेने बुलाया। आरोपी पहुंचा तो विकास ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जाटल रोड पर न्यू कृष्णा नगर निवासी विकास हरियाणवी व बॉलीवुड सिंगर हैं। सिटी थाना एसएचओ योगेश ने बताया कि केस दर्ज कर यूपी के सहारनपुर निवासी आरोपी राहुल शर्मा को अरेस्ट कर लिया है।

कुछ दिन पहले एक वकील ने विकास को फोन कर कहा कि आपने एक लड़की की फेसबुक पोस्ट पर अश्लील कमेंट किए हैं। विकास ने देखा तो आईडी उनके नाम से फर्जी बनाई हुई थी। उसे पकड़ने के लिए विकास ने प्लान बनाया। उन्होंने आईडी पर लिखे नंबर पर लड़की बनकर मैसेज किए। पत्नी से वाइस मैसेज करा दिए। ठग ने खुद को सिंगर विकास बताया और वीडियो कॉल करने की बात कही।

विकास ने वीडियो कॉलिंग पर पत्नी से बात करा दी। पत्नी ने कहा- मैं आपकी बहुत बड़ी फैन हूं। इस पर ठग बोला कि उसकी मां अस्पताल में भर्ती है। 50 हजार रुपए की जरूरत है। आप दे सकते हो। विकास की पत्नी ने हामी भर ली। उसे पानीपत बस स्टैंड पर बुला लिया। मंगलवार को दो युवक रुपए लेने आए तो पत्नी ने विकास को इशारा कर उनको पकड़वा दिया। पूछने पर बताया कि सिंगर विकास ने रुपए लेने भेजा है। विकास ने पकड़े गए युवकों से ठग को फोन कराया।

ठग बोला कि रुपए खाते में ऑनलाइन जमा करा दो। तब दोनों बोले कि या तो आकर रुपए ले जाओ, वरना हम रुपए वापस लड़की को लौटा रहे हैं। तब ठग ने विकास की पत्नी को कॉल कर कहा कि रुपए बुधवार को दे देना। तब पत्नी ने शर्त रख दी कि जिस फोन नंबर पर बात हो रही है, उसी नंबर वाले को रुपए दूंगी। तब ठग ने कहा कि मां बीमार होने के कारण मैं नहीं आ सकता। छोटे भाई को नंबर देकर भेज दूूंगा। बुधवार सुबह आराेपी बाइक लेकर बस स्टैंड पर पहुंचा। पत्नी से मिला तो हमारी टीम ने उसे पकड़ लिया। उसके पास वही नंबर था, जिससे बात हो रही थी। आरोपी ने अपना नाम राहुल बताया। वह यूपी के सहारनपुर का रहने वाला है।’

डेढ़ साल से फर्जी आईडी चला लोगों से कर रहा था ठगी विकास का कहना है कि करीब डेढ़ साल से फेसबुक पर उसकी फर्जी आईडी चल रही थी। जो फोटो उसकी असली आईडी में लगी थी, ठग ने वही फोटो लगा रखी थी। करीब एक साल पहले मॉडल टाउन थाने में केस भी दर्ज कराया था। कोई कार्रवाई नहीं हुई। आरोपी ने फेक आईडी बनाकर कई लोगों को ठगा है। हिसार के व्यक्ति से एपल का लैपटॉप व वॉच मांगी थी। कई लोगों से रुपए की डिमांड की है।

11 views