• न्यूज की न्यूज डेस्क.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय रेल मंत्री का किस बात के लिए किया धन्यवाद?

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल का धन्यवाद किया है और उनके इस धन्यवाद के पीछे विशेष कारण भी है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हरियाणा ऑर्बिटल रेल परियोजना को मंजूरी मिल गई है। इस योजना के तहत केएमपी के साथ-साथ पलवल से सोनीपत नई रेल लाइन बिछाने का रास्ता खुल गया है। योजना के तहत पलवल, सोहना, मानेसर सोनीपत रेल मार्ग का निर्माण किया जाएगा, जोकि केएमपी के साथ-साथ होगा। नई रेल लाइन के निर्माण से उद्योगों की स्थापना में तेजी आएगी रोजगार के नए अवसर यहां के युवाओं को मिलेंगे।

डिप्टी सीएम ने बताया कि करीब 5 हजार 6 सौ करोड रुपए की इस योजना को 5 साल में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। योजना के तहत पलवल, नूंह, गुरुग्राम, झज्जर व सोनीपत जिलों को रेल की सौगात मिल सकेगी। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि करीब 25 से 30 हजार यात्रियों को लाभ इस योजना का मिल सकेगा। वहीं व्यापारियों को व उद्योगों को मालभाड़ा ढोने के लिए भी सुगम मार्ग मिल सकेगा।

दुष्यंत ने कहा कि इस योजना को लेकर वे केंद्रीय रेल रेल मंत्री पीयूष गोयल के लगातार संपर्क में थे। इस योजना के पूरी होने के बाद पलवल से सोनीपत जाने के लिए लोगों को सुगम सफर की सौगात मिलेगी इससे रोजगार के लिए सोनीपत व चंडीगढ़ जाने वाले लोगों को खासा फायदा योजना का मिल सकेगा।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने इसके लिए ट्वीट करके केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल का धन्यवाद भी किया है, देखिए उनका ट्वीट -

#dushyant #dushyantchoutala #jjp #diptycm #haryanadiptycm #haryana #politicalnews #latestnews #railwaynews #kmp #palwal #sonepat #newskinews

406 views