• न्यूज की न्यूज डेस्क.

राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा रोकने के लिए विज ने बनाया बिग प्लान, लगता है कुछ बड़ा होने वाला है

राहुल गांधी ट्रैक्टर यात्रा पंजाब में चल रही है और मंगलवार को यात्रा हरियाणा में आनी है लेकिन गृह मंत्री अनिल विज पहले ही कह चुके हैं कि वो इस यात्रा की हरियाणा में एंट्री होने नहीं देंगे। लेकिन कांग्रेसी भी लगातार प्लान बना रहे हैं कि कैसे यात्रा को हरियाणा में लाया जाए। ऐसे में लगता है कि मंगलवार को हरियाणा में कुछ बड़ा हो सकता है।

दरअसल, किसानों बिलों के विरोध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पंजाब में आए हुए हैं। इस दौरान वो ट्रैक्टर यात्रा निकाल रहे हैं। पंजाब के कई हिस्सों में कार्यक्रम भी कर चुके हैं। लेकिन अब मंगलवार को उनकी यात्रा हरियाणा में आनी है। यह यात्रा पिपली में आएगी और करनाल में इसका समापन होगा। लेकिन हरियाणा की भाजपा सरकार इस बात के बिलकुल पक्ष में नहीं है कि यह यात्रा हरियाणा में आए। इसको लेकर खुद गृह मंत्री अनिल विज भी ब्यान दे चुके हैं कि वो किसी भी सुरत में राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा को हरियाणा में नहीं आने देंगे। इसके लिए उन्होंने पुलिस अधिकारीयों से बात करके एक फुलप्रूफ प्लान बनवाया है। जिसके तहत हरियाणा में पंजाब से एंट्री के लिए सभी प्वाइंट्स पर पुलिस बल तैनात रहेगा और किसी को अंदर नहीं आने देंगे।

इसके लिए लिए सीआईडी को भी अलर्ट कर दिया गया है और ट्रैक्टर यात्रा की पल-पल की रिपोर्ट विज को दी जाएगी। वहीं हरियाणा कांग्रेस के नेता भी लगातार सरकार की प्लानिंग पर नजर बनाए हुए हैं। इसलिए यात्रा को हरियाणा में लाने का जो अधिकारिक रूट बताया गया है उससे अलग रूट भी सोचे जा रहे हैं। नेताओं का सोचना है कि अगर अधिकारिक रूट पर पुलिस ज्यादा रही और एंट्री नहीं होने दी तो चकमा देकर दूसरे रूट से राहुल गांधी को हरियाणा में ले आएं। इसके लिए कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा खुद पंजाब में राहुल गांधी के साथ में हैं।

ट्रैक्टर यात्रा को लेकर भाजपा सरकार की जिद्द है कि वो इसे हरियाणा में नहीं आने देंगे और कांग्रेस की जिद्द है कि वो यात्रा को हरियाणा में लेकर ही आएंगे। ऐसे में बड़ा सवाल यही है कि कौन जीतेगा और कौन हारेगा। बस डर इस बात का है कि कहीं फिर से पिपली लाठीचार्ज जैसा मामला न हो जाए क्योंकि इस यात्रा में भी किसान और कार्यकर्ता आदि शामिल रहेंगे। वैसे भी पहले वाले लाठीचार्ज के कारण भाजोया को भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में दोबारा पिपली या यूपी के हाथरस वाला मामला हो गया तो भाजपा के लिए बड़ी दिक्कतें बढ़ सकती हैं।

#rahulgandhi #congress #punjab #haryana #haryananews #pipli #anilvij #manoharlaal #cm #haryanacm #homeminister #police #cid #newskinews

68 views