• न्यूज की न्यूज डेस्क.

हरियाणा के बॉर्डर पर क्यों धरने पर बैठे राहुल गांधी, क्यों कही 5 हजार घंटे इंतजार करने की बात?

भाजपा सरकार के कृषि विरोधी काले कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी की 'खेती बचाओ यात्रा' मंगलवार को हरियाणा पहुंची। हरियाणा बॉर्डर पर उनकी यात्रा को पहुंचने से पहले हरियाणा पुलिस द्वारा काफी देर तक उन्हें हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर रोके रखा गया। जिसके चलते वो वहीं धरने पर बैठ गए।

दरअसल, मंगलवार शाम को राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर हरियाणा के बॉर्डर पर पहुंचे और कार्यकर्ताओं के साथ हरियाणा जाने की मांग की। 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को जाने की परमिशन नहीं थी, ऐसे में पुलिस ने रैली को रोक दिया। यहां धक्का-मुक्की भी हुई और राहुल धरने पर बैठ गए। राहुल ने कहा कि वो हिलेंगे नहीं, इंतजार करेंगे।

उन्होंने कहा कि जब तक जाने नहीं दिया जाता वो एक घंटे, 5 घंटे, 24 घंटे, 100 घंटे, एक हजार घंटे या 5 हजार घंटे इंतजार करेंगे। इसको लेकर राहुल गांधी ने खुद ट्विट करके जानकारी भी दी। इसके बाद हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा हरियाणा पुलिस के पास पहुंची और कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक से बातचीत की। कुछ देर बातचीत के बाद राहुल को 100 कार्यकर्ताओं के साथ हरियाणा में एंट्री दे दी गई।

इसके बाद कुमारी सैलजा राहुल गांधी की कुरुक्षेत्र के रास्ते हरियाणा में प्रवेश के समय सारथी भी बनी। उन्होंने राहुल गांधी का ट्रैक्टर चलाया और राहुल गांधी सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को ट्रैक्टर पर बैठा कर हरियाणा की सीमा में प्रवेश किया। इस दौरान राहुल गांधी ने फिर केंद्र सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए काले कानूनों से किसान और खेती दोनों बर्बाद हो जाएंगे। उन्होंने उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप और मर्डर के मसले पर भी बात की। राहुल ने कहा कि आज लाठियां चलना आम बात हो गई है। मैं लाठियां खाने को तैयार हूं, पर कांग्रेस कभी भी पीड़ित का साथ नहीं छोड़ेगी। राहुल गांधी ने कहा कि इस कानून से खेती और किसानों का सबसे अधिक नुकसान होगा। एमएसपी और फसल खरीद की व्‍यवस्‍था पर चोट के बेहद घातक परिणाम होंगे। उन्‍होंने नोटबंदी, जीएसटी और कोरोना संकट को लेकर भी केंद्र सरकार पर सवाल उठाए। राहुल गांधी ने कहा कि आज केंद्र सरकार कृषि और किसानों को तबाह करने पर आमादा है। यह बेहद घातक है। सरकार ने युवाओं से रोजगार छीन लिया और किसानों को बर्बाद करने पर तुली है। कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी। हम किसानों के साथ पूरी तरह साथ हैं।उत्तर प्रदेश के हाथरस जाने के दौरान पुलिस के साथ धक्‍का-मुक्‍की होने पर राहुल गांधी ने कहा कि आज लाठियां चलना आम बात है और थोड़ा सा धक्‍का लग गया तो क्‍या हो गया। उन्‍होंने कहा, मैं लाठी-डंडा भी खाने को भी तैयार हूं। कांग्रेस पीड़िता के साथ ह‍ै। राहुल गांधी ने हाथरस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्‍पी पर ताज्जुब जताया। उन्‍होंने कहा कि पीएम इस मुद्दे पर क्‍यों नहीं कुछ कह रहे हैं।


राहुल गांधी का ट्विट :

#rahulgandhi #congress #haryanacongress #haryana #haryananews #latestnews #politicalnews #newskinews

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com