• न्यूज की न्यूज डेस्क.

हाथरस में हंगामा, क्यों मारा गया राहुल गांधी को धक्का? प्रियंका समेत हिरासत में भी लिए

हाथरस गैंगरेप मामले में देश के अलग-अलग हिस्सों में इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए देशभर में आवाज उठ रही हैं. लेकिन गुरूवार को वहां राहुल गांधी और प्रियंका के साथ काफी हैरान करने वाली घटनाएं हुई. इस दौरान उनके साथ हरियाणा से राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद रहे।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली से हाथरस के लिए काफिले के साथ रवाना हुए थे. दोनों नेताओं का कहना है कि वो पीड़िता के परिवार से मुलाकात करेंगे. लेकिन एक्सप्रेस वे के पास राहुल-प्रियंका के पैदल मार्च को रोक लिया गया और दोनों नेताओं को हिरासत में लिया गया. दिल्ली से कुछ दूरी पर जब दोनों नेताओं का काफिला ग्रेटर नोएडा के करीब पहुंचा, तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया. जिसके बाद राहुल और प्रियंका पैदल ही हजारों कार्यकर्ताओं के साथ हाथरस के लिए रवाना हुए. ऐसे में पुलिस ने राहुल गांधी समेत कार्यकर्ताओं के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी. जिसमें राहुल गांधी जमीन पर भी गिर गए और पुलिस ने उनपर लाठियां मारी. यहां से पुलिस ने यहां दोनों नेताओं को हिरासत में ले लिया है, इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की यूपी पुलिस के साथ झड़प भी हुई. प्रशासन ने हाथरस की सीमाओं को सील किया हुआ है और धारा 144 लगाई है.

नोएडा पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में ले लिया है. अब पुलिस दोनों को जीप में बैठाकर ले जा रही है. कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया है कि यूपी पुलिस के साथ धक्कामुक्की में राहुल गांधी गिर पड़े और पुलिस ने उनपर लाठियां मारी. इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और यूपी पुलिस के बीच झड़प हुई. राहुल गांधी ने कहा कि मैं हाथरस के पीड़ित परिवार से मिलने जा रहा हूं, ये मुझे रोक नहीं पाएंगे.  इससे पहले जब पीड़िता की मौत हुई थी, तो प्रियंका ने पीड़िता के परिवार से फोन पर बात की थी. इस मामले के सामने आने के बाद प्रियंका ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा मांगा है.

प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर से यूपी सरकार पर निशाना साधा गया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि हाथरस जैसी वीभत्स घटना बलरामपुर में घटी, लड़की का बलात्कार कर पैर और कमर तोड़ दी गई. आजमगढ़, बागपत, बुलंदशहर में बच्चियों से दरिंदगी हुई. यूपी में फैले जंगलराज की हद नहीं. मार्केटिंग, भाषणों से कानून व्यवस्था नहीं चलती, ये मुख्यमंत्री की जवाबदेही का वक्त है जनता को जवाब चाहिए.

#rahul #rahulgandhi #priyanka #priyankagandhi #congress #hathras #up #police #latestnews #tajasamachar #newskinews

25 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com