• न्यूज की न्यूज डेस्क.

नहीं रहे राहत इंदौरी, जानिए क्या है मरने का कारण?

अपनी शायरी से सबका मन मोह लेने वाले जाने माने शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) अब हमारे बीच नहीं रहे। उनका इलाज ऑरबिंदो हॉस्पिटल में चल रहा था।

राहत इंदौरी सोमवार को कोरोना (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए थे। राहत इंदौरी का जन्म सोनकछ देवास में 1 जनवरी 1950 को हुआ था। कहा जाता है कि राहत इंदौरी वो शायर थे, जो अवाम के दिल का हाल अवाम की जबान में ही कहते थे। राहत इंदौरी के शेर जितने मशहूर थे, उतना ही शेर कहना का उनका अंदाज। ज्यादतर लोग तो उनका अंदाज देख कर ही खुश हो जाया करते थे।

मंगलवार को राहत इंदौरी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी कि उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई और वह फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने कहा था कि कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं। दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं।

उन्होंने उसी ट्वीट में अपने फैन्स से एक गुहार लगाई और कहा, 'एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।' बता दें कि इस सूचना के बाद ट्विटर पर उनके फैन्स उनकी सलामती की दुआ क रहे हैं।

34 views