• न्यूज की न्यूज डेस्क.

जो हमारे हक पर नजर डाल रहे उनको राफेल कड़ा संदेश है : राजनाथ

करीब एक माह से अम्बाला एयरबेस में पहुंच चुके राफेल को आधिकारिक रूप से एयर फोर्स के बेड़े में शामिल होने का इंतजार था जो अब पूरा हो गया है। गुरूवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में 5 आधुनिक फाइटर जेट राफेल भारत आने के 43 दिन बाद अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन पर वायुसेना में शामिल हुए।

एक तरफ जहां राफेल ने अपनी ताकत दिखाई वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राफेल का भारतीय वायुसेना में शामिल होना पूरी दुनिया के लिए कड़ा संदेश है, खासकर उनके लिए जो हमारे हक पर नजर डाल रहे हैं। मैं वायुसेना के साथियों को बधाई देता हूं। हाल ही में एलएसी पर हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दौरान आपने जो तेजी और सतर्कता दिखाई, उससे आपके कमिटमेंट का पता चलता है। वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा कि सुरक्षा की मौजूदा स्थिति को देखते हुए राफेल को शामिल करने का इससे अच्छा समय कोई और नहीं हो सकता था। फ्रांस की डिफेंस मिनिस्टर फ्लोरेंस पार्ले की मौजूदगी में सर्वधर्म यानी हिंदू, मुस्लिम, सिख और इसाई धर्म के अनुसार पूजा की गई। उसके बाद एयर-शो हुआ, जिसमें फाइटर प्लेन ने आसमान में ताकत दिखाई। फिर, लैंडिंग के बाद वॉटर कैनन सैल्यूट दिया गया। 17 गोल्डन एरो स्क्वाड्रन में हुआ शामिल :  राफेल की अम्बाला की 17 गोल्डन एरो स्क्वॉड्रन में औपचारिक एंट्री हो गई है। 17 साल बाद देश का कोई रक्षा मंत्री अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन पर किसी बड़े समारोह में शामिल हुआ है। इससे पहले अगस्त 2003 में एनडीए सरकार में रक्षा मंत्री रहे जॉर्ज फर्नांडिस ने 73 की उम्र में अम्बाला से मिग-21 बाइसन में उड़ान भरी थी।

धोनी के कहा रिकॉर्ड तोड़ेगा राफेल : पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ट्वीट कर लिखा कि जंग में खुद को साबित कर चुके दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 4.5 पीढ़ी के लड़ाकू विमानों के शामिल होने के साथ ही इन्हें दुनिया के सबसे बेहतरीन फाइटर पाइलट भी मिल गए हैं। हमारे काबिल पाइलटों के हाथों और भारतीय वायु सेना के अलग-अलग विमानों के बीच इस विमान की ताकत और ज्यादा बढ़ेगी। उन्होंने लिखा कि 17वीं स्कवॉड्रन को शुभकामनाएं और उम्मीद करता हूं कि राफेल, मिराज 2000 के सर्विस रिकॉर्ड को तोड़े, लेकिन Su30MKI अभी भी मेरा पसंदीदा जहाज है और अब जवानों को डॉगफाइट के लिए एक और नया लक्ष्य मिल गया है। #rafael #airforce #rajnathsingh #anilvij #haryana #ambala #armynews #mahendersinghdhoni #msdhoni #latestnews #haryananews #newskinews

21 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com