top of page
  • न्यूज की न्यूज डेस्क.

सिंपल प्रिंटर से बना रहे थे नकली नोट, पुलिस ने पकड़ा

साइबर सिटी गुरुग्राम में एक बार फिर नकली नोट बनाने वाले गिरोह का फंडाफोड़ हुआ है। क्राइम ब्रांच की टीम ने 100 और 200 रुपये के नकली नोट छापने वाले 3 आरोपियों को पकड़ा है। इसके साथ ही पुलिस को आरोपियों के पास से नकली प्रिंटर, दो कटर, एक स्केल और छापे गए 19 हजार और 100 रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं।


पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी एक हजार का नकली नोट के बदले पांच हजार रुपयों के नोट देने का लालच देते थे इन सभी आरोपियों की पहचान झज्जर के गौछी गांव निवासी संजीव, रितिक और सोनीपत निवासी भविष्य के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों को अदालत में पेश कर भोंडसी जेल भेज दिया है।

दरअसल, पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की है। पुलिस को खबर मिली थी कि न्यू पालम विहार में एक किराये के मकान में कुछ लोग नकली नोट छाप रहे हैं। इसके बाद एक टीम का गठन किया गया और बोगस ग्राहक के तौर पर एक व्यक्ति को ग्राहक बनाकर भेजा गया।

जब आरोपी नकली नोट दे रहे थे, इसी दौरान पुलिस ने रंगे हाथों इन आरोपियों को पकड़ लिया। फिलहाल पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर अधिक जानकारी जुटा रही है, ताकि इनके गिरोह के और लोगों का भी खुलासा हो सके।

7 views
bottom of page