• न्यूज की न्यूज डेस्क.

केंद्रीय नेताओं की मिली मंजूरी, हरियाणा में जल्द होंगी राजनीतिक नियुक्तियां, किसकी खुलेगी किस्मत?

पिछले कई दिनों से हरियाणा के सीएम मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला दिल्ली में थे और केंद्र के नेताओं से मुलाकात कर रहे थे। अब केंद्र से मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही हरियाणा में अब राजनीतिक नियुक्तियां हो सकती हैं।

सूत्रों के अनुसार जेजेपी मंत्रीमंडल का विस्तार करने को लेकर अड़ी हुई थी और चाहती थी कि उनके कोटे का एक मंत्री भी बना दिया जाए। लेकिन अब भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने दुष्यंत चौटाला को मना लिया। अब हो सकता है कि मंत्री मंडल का विस्तार कुछ समय के लिए टाल दिया जाए। लेकिन इसके बावजूद कुछ राजनीतिक नियुक्तियां हो सकती हैं। यानी कुछ विधायकों को चेयरमैन बनाया जा सकता है। इसमें भाजपा, जेजेपी और निर्दलीय सभी तरह के विधायकों को एडजेस्ट करने के प्रयास होंगे।

सूत्रों का कहना है कि भाजपा और जेजेपी से दो-दो विधायकों को चेयरमैन बनाया जा सकता है। वहीं सरकार ने आजाद विधायक रणजीत सिंह को पहले ही बिजली मंत्री बना दिया था। इसके बाद अब 4 विधायकों को बोर्ड वे निगम का चेयरमैन बना दिया था। अब केवल 2 ही विधायक अडजस्ट कर दिया गया है, अब महज 2 आजाद विधायक बचे हैं, जिन्हें कोई पद नहीं मिला है। इसमें महम विधायक बलराज कुंडू और बादशाहपुर से विधायक राकेश दौलताबाद शामिल हैं। बलराज कुंडू पहले ही भाजपा से समर्थन वापिस ले चुके हैं ऐसे में केवल राकेश दौलताबाद को कोई पद मिल सकता है।

वहीं जेजेपी की बात करें तो पार्टी से कुछ नाराजगी जाहिर करने वाले देवेन्द्र बबली को पार्टी ने मना लिया है और अब सूत्रों का कहना है कि उन्हें किसी अच्छे विभाग का चेयरमैन बनाया जा सकता है। वहीं जेजेपी के एक और विधायक रामकरण काला को भी चेयरमैन बना सकते हैं। मंत्री पद को पार्टी अभी भी खाली ही रखेगी।

भाजपा की बात करें तो पार्टी ने अपने दो नाराज विधायकों को चेयरमैन बनाने के लिए नाम फाइनल कर लिए हैं। इन्हें जल्द ही जिम्मेदारी दी जाएगी। वहीं भाजपा भी अभी अपना मंत्री पद खाली रखेगी। सूत्रों का कहना है कि बरौदा उपचुनाव के बाद ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

#manoharlaal #cm #haryanacm #dushyant #dushyantchoutala #jjp #bjp #mla #centerleaders #politicalnews #latestnews #haryana #haryananews #newskinews

1,538 views