top of page
  • न्यूज की न्यूज डेस्क.

न्यूज ये है कि : क्या है ओपी धनखड़ का प्लान जो हरियाणा को नापने चले हैं

न्यूज की न्यूज : बीजेपी ने ताजा-ताजा बने प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ 29 जुलाई से हरियाणा का दौरा करेंगे। इसकी हिसार से शुरुआत करेंगे। लेकिन ऐसी क्या जल्दी है जो बनते ही धनखड़ साहब हरियाणा को नापने निकल रहे हैं। 



हरियाणा के बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत पार्टी के कई नेताओं से मुलाकात की। अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद वे पहली बार दिल्ली आए। इस दौरान धनखड़ ने कहा कि वे 29 जुलाई से पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे। उनकी यात्रा हिसार से शुरू होकर कर सभी जिलों में जाएगी।


ओपी धनखड़ को अध्यक्ष बने ज्यादा दिन नहीं हुए हैं और वो हरियाणा को नापने निकल रहे हैं। इतनी जल्दी किस बात की है भाई। इसके कई कारण हो सकते हैं।

एक कारण यह हो सकता है कि वो पुराने अध्यक्ष सुभाष की तरह डमी नहीं बने रहना चाहते हैं और पुरे हरियाणा में संगठन के अंदर पकड़ बनाना चाहते हैं। दूसरा कारण यह हो सकता है कि हाल में भाजपा के अंदर सीएम मनोहर लाल को छोड़ कर कोई ज्यादा बड़ा नेता हरियाणा में सरकार के अंदर नहीं है। खासकर जाट तो बिलकुल ही कम हैं। ऐसे में वो भविष्य का प्लान बना रहे हैं और हरियाणा में भाजपा का सबसे बड़ा जाट चेहरा बनना चाह रहे हैं। तीसरा कारण यह भी हो सकता है कि भाजपा का जजपा के साथ गठबंधन है और जजपा को जाटों की पार्टी कहा जाता है। ऐसे में भाजपा उन्हें जजपा की काट बनाकर जाट चेहरे के रूप में स्थापित करना चाहिए है। चौथा कारण यह भी हो सकता है कि दो विपक्षी दल कांग्रेस और इनेलो में जाट चेहरे भूपेन्द्र हुड्डा और इनेलो विस्तार में लगे हुए हैं। इसलिए भाजपा ने भी जाट चेहरे को उतारा और तुरंत हरियाणा भ्रमण पर भी भेज रहे हैं।

पांचवा कारण यह हो सकता है कि हरियाणा में भाजपा जिलाध्यक्षों का फैसला अभी लंबित है। अब जिलाध्यक्षों के साथ-साथ धनखड़ प्रदेश स्तर पर भी अपनी टीम का गठन करेंगे। केंद्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद धनखड़ ने अपने दौरे का ऐलान कर दिया है। माना जा रहा है कि बरोदा हलके के उपचुनाव से पहले धनखड़ पूरे प्रदेश में पार्टी पदाधिकारियों व वर्करों के साथ बैठक करेंगे। पार्टी के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए वे काफी सक्रिय रहे थे।

33 views
bottom of page