• न्यूज की न्यूज डेस्क.

क्या बरौदा में भाजपा की हार तय है इसलिए इस्तीफों का दौर शुरू, टिकट के दावेदार एक नेता छोड़ेंगे पार्टी

हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले जजपा में नाराजगी दिख रही थी तो अब भाजपा में नाराज लोगों की लाइन लग गई है। अब नाराज लोगों को यह भी लगने लगा है कि बरौदा उपचुनाव भाजपा हार रही है। इसलिए पार्टी में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। एक पूर्व विधायक ने पार्टी छोड़ दी है और बरौदा से टिकट के दावेदार एक बड़े नेता जल्द ही पार्टी छोड़ने वाले हैं।

दरअसल, यमुनानगर के रादौर से बीजेपी के पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा ने भाजपा को अलविदा कह दिया है। श्याम सिंह राणा ने बीजेपी छोड़ने का अपना इस्तीफा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ को भेज दिया है। किसानों की समस्याओं पर समर्थन देने के चलते पूर्व विधायक ने बीजेपी पार्टी छोड़ी है। उन्होंने अपने इस्तीफे में भी स्पष्ट तौर पर लिखा है कि वो किसानों के समर्थन में पार्टी छोड़ रहे हैं।

वहीं हमारे सूत्रों के अनुसार जो बड़ी खबर सामने आ रही है वो और भी ज्यादा चौंकाने वाली है। बरौदा उपचुनाव से पहले ही पार्टी के कई टिकट के दावेदार नेताओं को लगने लगा है कि भाजपा चुनाव हार रही है इसलिए उन्होंने पार्टी छोड़ने का मन बना लिया है। भाजपा से टिकट के बड़े दावेदार माने जाने वाले एक बड़े नेता जल्द ही पार्टी छोड़ने वाले हैं। सूत्रों का कहना है कि यह नेता विधानसभा चुनाव से पहले ही जेजेपी से भाजपा में आया था। इससे पहले भी बरौदा से चुनाव लड़ चूका है। विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने उसे टिकट नहीं दी थी। उस नेता ने हमें बताया कि भाजपा उसे टिकट देने का पूरा मन बना चूकी है लेकिन अब उसका मन भाजपा से चुनाव लड़ने का नहीं है क्योंकि किसान भाजपा के विरोध में है और भाजपा यह चुनाव हारने वाली है। इसलिए पार्टी छोड़ना ही सही है। सूत्रों का कहना है कि यह नेता भाजपा छोडकर कांग्रेस में जाने वाला है। वहां खुद पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा उसको टिकट दिलवाने के लिए जोर लगाएंगे। सूत्रों के अनुसार दो दिन के अंदर ही भूपेन्द्र हुड्डा गोहाना में एक प्रैसवार्ता करने जा रहे हैं जिसमें यह नेता भाजपा छोडकर कांग्रेस में शामिल हो जाएगा। अगर इस तरह भाजपा के टिकट के दावेदार और पूर्व विधायक ही पार्टी छोड़ने लगे तो पार्टी के लिए उपचुनाव में लड़ने से पहले ही हारने वाली स्थिति बन जाएगी। ऐसे में अब देखना होगा कि भाजपा इस सब को कैसे संभालेगी।

#bjp #bjpharyana #haryanagovt #mla #exmla #politicalnews #broda #barodanews #barodaelection #election #latestnews #newskinews #haryananews

106 views