• न्यूज की न्यूज डेस्क.

फुल IPL का बन रहा प्लान, जानें कहां होगा इस बार...

Updated: Jul 22

टी20 वर्ल्ड कप के टलने से फुल आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के आयोजन की संभावना बढ़ गई है. टूर्नामेंट की संचालन परिषद (जीसी) अगले एक हफ्ते या 10 दिनों के अंदर बैठक कर आगे की योजना तैयार करेगी.



अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया, जिससे सितंबर से नवंबर की शुरुआत तक आईपीएल के आयोजन का समय मिल गया है. आईपीएल संचालन परिषद (जीसी) के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने कहा, 'आईपीएल जीसी एक सप्ताह या 10 दिनों के भीतर बैठक कर हर तरह का निर्णय (अंतिम कार्यक्रम) लेगी.


“बृजेश पटेल ने कहा, 'अब तक की योजना यही है कि 60 मैचों वाले पूर्ण आईपीएल का आयोजन हो. इस बात की संभावना अधिक है कि इसका आयोजन यूएई में होगा.’ पटेल ने वर्तमान परिदृश्य में टूर्नामेंट के संचालन में मुख्य चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘मुश्किल सिर्फ इसके परिचालन को लेकर है. आप इसका आयोजन देश में करें या बाहर, इससे काई फर्क नहीं पड़ता (कोई दर्शक नहीं होंगे).”

विदेशी खिलाड़ी सीधे अपने देशों से संयुक्त अरब अमीरात पहुंचेंगे. टीम के एक मालिक ने पीटीआई से कहा, ‘हमारे खिलाड़ियों को कम से कम तीन से चार हफ्ते के अभ्यास की आवश्यकता होगी. बीसीसीआई से तारीखों की घोषणा होने के बाद हम अपनी सभी योजनाओं को अंतिम रूप देंगे. ऐसा लग रहा है कि आईपीएल यूएई में होगा और हम इसके लिए तैयार हैं.’


कमेंट्री घर से हो- इसकी अधिक संभावना

महामारी के दौरान ‘घर से काम’ की सफलता को देखते हुए इस बात की संभावना है कि आईपीएल कमेंट्री घर से होगी. यह सुरक्षित और लागत को कम करने वाला विकल्प होगा, जिससे 71 साल के सुनील गावस्कर जैसे कमेंटेटर को सहूलियत होगी.


किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक नेस वाडिया ने कहा कि दर्शक लाइव क्रिकेट के लिए तरस रहे हैं और ऐसे में इस आईपीएल को टेलीविजन पर रिकॉर्ड संख्या में लोग देखेंगे. यह देखना हालांकि बाकी है कि प्रसारणकर्ता मौजूदा वित्तीय माहौल में प्रायोजकों से कितना आकर्षित कर पाता है.


3 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com