• न्यूज की न्यूज डेस्क.

बॉलीवुड आल्यो म्हारी सेफ हाउस देख ल्यो बेरा लाग जावैगा खाप के होवैं सैं, स्टेज एप धूमा ठा दिया कतई

हरियाणवी बोली आज देश और विदेश में सिर चढ़ कैं बोलण लाग री सै और इस को आगे बढ़ाने का काम आज के टैम पर एक ओटीटी प्लेटफोर्म बहुत शानदार तरीके तै कर रया सै. या सै हरियाणा की सबतै पहली ओटीटी स्टेज एप। इनके कंटेंट के पिछले कुछ दिनों से काफी तारीफ हो रही है, लेकिन अब इस एप वालों ने जो किया है उसके बाद बॉलीवुड वाले भी चिंता में पड़ जाएंगे। क्योंकि इस पर आज ही एक एक ऐसी फिल्म रिलीज हुई है जिसने बॉलीवुड वालों की पोल खोल कर रख दी है. इस फिल्म का नाम है - सेफ हाउस। जिसमें बताया गया है कि खाप का असली रूप क्या है और हमारी संस्कृति कितनी बदलती जा रही है। साथ ही बॉलीवुड वालों को बता दिया कि कुछ भी दिखाने से पहले इस फिल्म को जरुर देख लें. जानिए कैसी है फिल्म और आप भी को क्यों देखनी चाहिए -


फिल्म का का नाम - सेफ हाउस। रिलीज डेट - 03 दिसंबर। कहां देख सकते हो - स्टेज एप। कहानी और निर्देशन - रमेश चहल। एक्टिंग - बिंद्र दनोदा, रमेश चहल, रवीना बिश्नोई, राममेहर मेहला, नरेंद्र गुलिया, सतीश कश्यप। सिंगर - अमित ढुल और मीनाक्षी पांचाल। प्रोड्क्सन - स्टेज एप और हुकम का इक्का।


क्या सही क्या क्या गलत -

स्टोरी : फिल्म की कहानी शानदार तरीके से लिखी गई है। मुद्दा बहुत अच्छा लिया गया है और हरियाणा की खापों और इनकी संस्कृति को बहुत अच्छे से दिखाया गया है।

गाने : फिल्म में दो प्रमुख गाने हैं। पहला है चिकना ना दिखना... यह गाना यूथ के हिसाब से काफी अच्छा है और अमित ढुल की आवाज और बिंद्र के साथ एक्टिंग जमती है। अब बात करते हैं दूसरे गाने की जो है- तेरी हीर पूछै ओ रांझे तू इतणा प्यारा क्यूं सै... इस गाने में मीनाक्षी पांचाल ने जो आवाज दी है उसने एक अलग ही तरह की फिलिंग जगा दी। यह गाना इस फिल्म की सबसे बाबड़ी ताकतों में एक है।

म्यूजिक : फिल्म में म्यूजिक अच्छा दिया गया है। कई जगह पर बैकग्राउंड म्यूजिक फिल्म को मजबूती देने का काम कर रहा है। साथ ही सेफ हाउस के अंदर जो बीच-बीच में रागनी सुनाई गई हैं और उनसे कहानी को म्यूजिक के माध्यम से जोड़ा है वो काफी शानदार है।

एक्टिंग : फिल्म के अंदर एक्टिंग की बात करें तो बिंद्र दनोदा ने अपनी एक्टिंग से फिर बता दिया कि वो हरियाणा के नंबर वन एक्टर क्यों हैं। जिस तरीके से डायलोग बोले हैं और जिस तरीके से एक्टिंग और रोमांस सब करके दिखाया है, उसने सभी का दिल जीत लिया है। रवीना की एक्टिंग भी अच्छी है। रमेश चहल ने पत्रकार की जो एक्टिंग की है वो बताती है कि वे इस फिल्ड में किसी से कम नहीं है। दूसरा सतीश कश्यप को आप कहीं से भी इग्नोर नहीं कर सकते। जज की भूमिका में जम रहे हैं और दर्शकों को जमाए रखने में भी सफल हो रहे हैं। बाकि कलाकारों की एक्टिंग भी अच्छी है।

डायलोग : किसी भी फिल्म की मुख्य कड़ी उसके डायलोग होते हैं और जिस तरीके के डायलोग लिखे गए हैं वो ठेठ हरियाणवी को दिखा रहे हैं और हरियाणा के लोगों की जुबान पर चढ़ने वाले हैं।

ओवरआल : कुल मिलाकर बात करें तो सेफ हाउस फिल्म हरियाणा के लोगों के लिए गर्व की बात है। यह फिल्म हरियाणा के उस कलंक को मिटाने का प्रयास कर रही है जो बॉलीवुड ने हमारी खापों और संस्कृति पर लगाए हैं। हम तो कहेंगे कि आपने बच्चों को और युवा पीढ़ी को यह फिल्म जरुर देखनी चाहिए जिससे उन्हें पता चले कि उनका एक गलत कदम उनके परिवार के लिए कितना परेशान करने वाला बन जाता है। एक दो जगह निर्देशन के कारण फिल्म थोड़ी स्लो हो जाती है लेकिन ओवरआल आपको बहुत ज्यादा पसंद आएगी। इसलिए जल्दी से फोन उठाइए स्टेज एप डाउनलोड करें और देखें सेफ हाउस फिल्म।


रेटिंग :

कहानी - 5 में से 4.5 म्यूजिक - 5 में से 4 सिंगिंग - 5 में से 5 थीम फ्लो - 5 में से 4.5 एक्टिंग - 5 में से 5 कंसेप्ट- 5 में से 5 निर्देशन - 5 में से 4 ओवरऑल - 5 में से 4.5



एक स्पेशल मैसेज : म्हारे दो भाई विनय और प्रवीन ने स्टेज एप बना कर हरियाणा बोली के लिए काफी कुछ करने का प्रयास किया है। इसलिए आप सभी हरियाणा वालों से आग्रह है कि प्ले स्टोर पर जाकर स्टेज एप डाउनलोड करें और हरियाणवी बोली को आगे बढ़ाने के इस प्रयास में शामिल हों। यह गारंटी है कि इसमें हरियाणा कंटेंट देखकर आपका मन खुश हो जाएगा।

रिव्यू कैसा लगा कमेंट में जरूर बताएं।

#HARYANA #SAFEHOUSE #HARYANVI #HARYANVIMOVIE #KHAAP #BINDERDANODA #STEGE #STAGEAPP #OTT #HARYANVIOTT

389 views