• न्यूज की न्यूज डेस्क.

डैमेज कंट्रोल को होने वाला है हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार, किसकी होगी एंट्री, किसका कटेगा पत्ता?

हरियाणा सरकार में पिछले कुछ दिनों में सबकुछ सही नहीं चल रहा है. कभी विवाद तो कभी विरोध प्रदर्शन आदि होते आए हैं. पिछले दिनों लाठीचार्ज होने के बाद स्थिति और खराब हो रखी है. इस सब के बिच हमारे सूत्र जो खबर बता रहे हैं वो बड़ी खबर है. दरअसल, हरियाणा भाजपा-जजपा सरकार डैमेज कंट्रोल के लिए जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है. इसमें नए मंत्री बनने के साथ ही कुछ पुरानो का पत्ता भी कट सकता है.

जानिए क्यों हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार : लाठीचार्ज : पिछले दिनों किसानों पर हुए लाठीचार्ज से प्रदेश के किसानों के साथ ही पार्टी के अंदर भी कुछ विरिधि सुर हैं. लाठीचार्ज से चाह कर भी सरकार लोगों का ध्यान नहीं हटा पा रही है. इसलिए सरकार मंत्रिमंडल में फेरबदल करके लोगों का ध्यान उधर शिफ्ट करना चाहती है.

बगावत : भाजपा से लेकर जजपा के अंदर भी काफी समय से विरोधी सुर सुनने को मिल रहे हैं. इसलिए भाजपा अपने कुछ पुराने मंत्रियों को पद से हटाकर नयों को मौका दे सकती है जिससे बगावत न रहे. वहीं जजपा भी अपने कोटे से एक या दो मंत्री बनवाकर पार्टी के अंदर से आ रहे बगावती सुर बंद करना चाहेगी.

निर्दलीय : लाठीचार्ज के बाद निर्दलियों के अंदर सबसे ज्यादा उथल पुथल दिखाई दे रही है. मंत्रिमंडल में विस्तार करके सरकार निर्दलियों का भरोसा फिर से जितना चाहती है. जिससे सरकार स्थिर रह सके. बरौदा उपचुनाव : प्रदेश में जल्द ही बरौदा उपचुनाव होने वाले हैं. अभी कहीं से भी भाजपा जितने की स्थिति में नहीं है. इसलिए सरकार चाहेगी कि मंत्रिमंडल में विस्तार करके सबकी नाराजगी खत्म की जाए और लोगों का ध्यान इससे हटाया जाए, जिससे बरौदा में वोट मिल सकें.

क्या हो सकते हैं बदलाव :

भाजपा : मंत्रिमंडल में विस्तार की सबसे पहले बात करते हैं भाजपा की. कम से कम दो मंत्रियों का पत्ता कटने वाला है. जिसमें एक महिला मंत्री और एक खेलकूद वाले मंत्री का पत्ता कट सकता है. वहीं तीन मंत्रियों के मंत्रालयों में भी फेरबदल संभव है. इतना ही नहीं जिन मंत्रियों के मंत्रालय बदल सकते हैं उनमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं. सूत्रों का तो ये भी कहना है कि गृहमंत्रालय विज से लेकर मनोहर लाल खुद अपने पास रख सकते हैं. वहीं तीन नए मंत्रियों की भी एंट्री हो सकती है जिसमें से दो पुराने वालों की जगह और एक बिलकुल नया मंत्री बन सकता है. जजपा : सबसे ज्यादा विरोध के सुर जजपा के अंदर से ही आ रहे हैं. इसलिए जजपा से भी एक नया मंत्री बन सकता है. जिसकी दौड़ में सबसे आगे हैं विधायक ईश्वर सिंह. जो लोग विरोध में बोल रहे हैं उनमें से किसी के मंत्री बनने के आसार नहीं हैं. हां, जजपा से अब जल्द ही दो से तीन विधायकों को चेयरमैन जरुर बनाया जा सकता है. निर्दलीय : निर्दलीय विधायकों के अंदर ज्यादा बड़ा फेर बदल होने की उम्मीद नहीं लग रही है क्योंकि निर्दलियों के अंदर से एक विधायक रणजीत सिंह पहले से ही मंत्री हैं और कुछ को चेयरमैन बना रखा है. ये जरुर हो सकता है कि एक से दो विधायक को बड़े महकमे में चेयरमैन बनाकर प्रमोशन कर दिया जाए. #haryanagovt #bjpgovt #haryanaminister #bjp #jjp #minister #politicalnews #latestnews #haryana #haryananews #newskinews

599 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com