• न्यूज की न्यूज डेस्क.

कोरोना के बावजूद होंगे NEET और JEE मेन एंट्रेस एग्जाम, जानिए सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

भले ही कोरोना चल रहा है और एग्जाम लेना खतरनाक हो सकता है। इसके बावजूद इस बार भी NEET और JEE मेन 2020 प्रवेश परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। परीक्षाओं को टालने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को खारिज कर दिया।

अब JEE मेन 2020 का आयोजन 1 सितंबर से 6 सितंबर और NEET 2020 का आयोजन 13 सितंबर को तय शेड्यूल के हिसाब से ही होगा। परीक्षा के विरोध में 11 राज्यों के छात्रों ने जेईई मेन और नीट परीक्षाएं स्थगित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में मांग की गई है कि देश में कोरोना महामारी के बीच परीक्षाओं का आयोजन न किया जाए। ऐसे में फिलहाल परीक्षाओं की निर्धारित तारीखों को स्थगित कर दिया जाए।


इस बार दोनों ही परीक्षाओं के लिए 20 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। याचिका में कहा गया है कि, इतनी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स के परीक्षाओं में सम्मिलित होने से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ सकता है। इन दोनों ही प्रवेश परीक्षाओं के लिए लाखों कैंडिडेट्स प्रवेश पत्र का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में आज होने वाली सुनवाई बेहद अहम साबित हो सकती है। इससे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन (JEE Main 2020) और नीट (NEET) परीक्षा की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स के लिए नेशनल टेस्ट अभ्यास ऐप पेश भी पेश किया है। राष्ट्रीय अभ्यास ऐप में जेईई मेन परीक्षा के लिए प्रत्येक दिन एक पूर्ण प्रश्न पत्र उपलब्ध होंगे। 

#neet #neet2020 #jee #jee2020 #suprimcourt #haryananews #latestnews #youthnews

9 views