• न्यूज की न्यूज डेस्क.

अगस्त से शुरू हो सकता रेसलिंग का नेशनल कैंप

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा अगस्त में नेशनल कैंप शुरू करने की संभावना है। टेस्टिंग और क्वारंटाइन प्रोटोकॉल के बाद भारतीय पहलवान ट्रेनिंग में शामिल होंगे। स्पोर्ट्स अथॉरिटी इंडिया पिछले कुछ समय से डब्ल्यूएफआई के माध्यम से पहलवानों के साथ संपर्क में है, कोविड -19 के कारण मार्च के बीच में कैंप को बंद कर दिया गया था।

“पहले कैंप इस महीने शुरू करने की योजना थी। लेकिन पहलवानों को काफी चिंता है और उनमें से ज्यादातर घर पर ही ट्रेनिंग ले रहे हैं जहा पर उचित सुरक्षा उपाय हैं। इसके अलावा, सीमित संख्या में कर्मियों और पहलवानों का होने से, पहलवान सोच में है की पर्याप्त ट्रेनिंग पार्टनर्स के साथ कैंप में रहना ठीक होगा के नहीं” डब्ल्यूएफआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्पोर्टस्टार को बताया।


लेकिन अब हमने उनसे फिर से बात की है और अधिकांश ने कहा है कि इस महीने को खत्म होने दो और अगस्त से चीजें शुरू हो सकती हैं। SAI द्वारा एक अंतिम निर्णय अगले सप्ताह तक लिया जा सकता है लेकिन हमें उम्मीद है कि पहले सप्ताह तक नेशनल कैंप शुरू हो जायेगा” उन्होंने बताया।


फ्रीस्टाइल और ग्रीको रोमन के लिए पुरुषों का कैंप सोनीपत में आयोजित किया जाएगा। जबकि महिला टीम के लिए कैंप लखनऊ में लगेगा। कैंप केवल ओलंपिक वेट केटेगरी के लिए आयोजित किया जाएगा।


ओलंपिक का फाइनल शेड्यूल

टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए रेसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। कुश्ती का आयोजन टोक्यो ओलम्पिक के अंतिम सात दिन, 1-8 अगस्त को होगा, जो की मखुआरी मेस हॉल ए में होगा। महिला कुश्ती प्रतियोगिता के सात दिनों होगी । ग्रीको रोमन 1-4 अगस्त को होगा, जबकि फ्रीस्टाइल अगस्त 4-7 के लिए निर्धारित है।

मेजबान नेशन जापान महिलाओं की कुश्ती में अपना वर्चस्व जारी रखने की कोशिश करेगा। जापानी महिलाओं ने 2004 से 18 में से 11 ओलंपिक स्वर्ण पदक अपने नाम किये है।

11 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com