• न्यूज की न्यूज डेस्क.

1 सितम्बर से शुरू हो सकता है नेशनल कैंप

खेल अब फिर से मैदान पर लौटता नजर आ रहा है। कोरोना के कारण पिछले कई महीनों से खेल बंद था। लेकिन अब कई महीने बाद रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WAFI) ने राष्ट्रीय शिविर को फिर से शुरू करने का फैसला किया है।

1 सितंबर से शुरू होगा नेशनल कैंप.

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) को एक प्रस्ताव भेजा है जिसके अनुसार कैंप की प्रारंभिक तारीख 1 सितंबर है। डब्ल्यूएफआई के सहायक सचिव विनोद तोमर ने बताया, “हमारी योजना 1 सितंबर से नेशनल कैंप को फिर से शुरू करने की है। अगर प्रस्ताव स्वीकार कर लिया जाता है, तो पुरुष सोनीपत में फिर से ट्रेनिंग शुरू कर देंगे, जबकि महिला शिविर लखनऊ में आयोजित किया जाएगा”। यह टोक्यो ओलंपिक से संबंधित के पहलवानों के लिए अच्छी खबर है जो वर्तमान में अपने स्थानीय अखाड़ों में व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षण ले रहे हैं।

वेट केटेगरी : फ्रीस्टाइल में (57 किग्रा, 65 किग्रा, 74 किग्रा, 86 किग्रा, 97 किग्रा, और 125 किग्रा) केवल पांच भार वर्ग और महिला कुश्ती में (50 किग्रा, 53 किग्रा, 57 किग्रा, 62 किग्रा, और 68 किग्रा) और तीन भर वर्ग ग्रीको रोमन (60 किग्रा, 77 किग्रा और 87 किग्रा) में शामिल होंगे।


विनोद तोमर ने दावा किया कि पहलवानों ने शिविर के लिए हां बोल दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पहले वे शिविर में शामिल होने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन अब वे हैं। उन्होंने यह भी पुष्टि की, डब्ल्यूएफआई दिसंबर में उत्तर प्रदेश के गोंडा में सीनियर नेशनल चैंपियनशिप करने की योजना बना रहा है। इस आयोजन की तारीख 18 से 20 होगी। तोमर ने कहा, ‘महासंघ ने गोंडा, उत्तर प्रदेश में सीनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप आयोजित करने का प्रस्ताव दिया है। चैंपियनशिप 18 से 20 दिसंबर 2020 तक हो सकती है।

#nationalcamp #wrestling #wafi #sai #sport #sportnews #haryananews #latestnews #newskinews

10 views