• न्यूज की न्यूज डेस्क.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने सीएम को भेजा पत्र, जानिए क्या लिखा है?

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने प्रदेश में बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था के लिए भाजपा-जजपा सरकार को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है। कुमारी सैलजा ने कहा कि आज प्रदेश में अंधेर नगरी, चौपट राजा जैसा माहौल है। पलवल जिले में 10 वर्षीय मूक दलित बच्ची की नृशंस हत्या बेहद ही दुखद है। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में दलित और पिछड़ा वर्ग पर अत्याचार के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल को एक पत्र भी लिखा है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। जनता खौफ के साए में जीने को मजबूर है। इंसाफ के लिए लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। लेकिन प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बिल्कुल भी संजीदा नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में दलित और पिछड़ा वर्ग पर अत्याचार के मामलों ने हमें झकझोर कर रख दिया है। ताजा मामले में पलवल जिले के होडल में 10 वर्ष की एक मूक दलित बच्ची जो कई दिनों से लापता थी, उसकी निर्मम हत्या कर दी गई।

परिजनों ने बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी हत्या कर आंखें निकालने के संगीन आरोप लगाए हैं। बच्ची के परिजन इस मामले में थाना पुलिस को शिकायत देने भी गए थे, लेकिन पुलिस ने परिजनों की शिकायत लेने से इनकार कर दिया। कुमारी सैलजा ने कहा कि कुछ दिनों पहले रोहतक के चिड़ी गांव के दलित सरपंच बालकिशन वाल्मीकि की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दलित सरपंच की इस हत्या ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर गहरे प्रश्न चिन्ह लगा दिए थे। पानीपत में पिछड़ा वर्ग के तीन बच्चों की हत्या कर दी गई और जब परिजन न्याय मांगने के लिए सड़कों पर उतरे तो उनकी आवाज लाठियों के जरिए पुलिस ने दबाने की कोशिश की। जब प्रदेश की कानून व्यवस्था संभाल रही पुलिस ही लोगों के साथ ऐसा व्यवहार करेगी तो आखिर प्रदेश की जनता न्याय के लिए कहां जाएगी। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रदेश की जनता को इंसाफ के लिए सड़कों पर उतरना पड़ रहा है और उन पर लाठियां बरसाई जा रही हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही फरीदाबाद के गांव साहुपुरा में एक दलित परसराम की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि रोजाना अखबार ऐसी आपराधिक वारदातों से भरे रहते हैं। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कुमारी सैलजा ने कहा कि इन मामलों की निष्पक्ष तरीके से जांच करवाई जाए, दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए और प्रदेश की कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं।

#congress #haryanacongress #kumarisailja #sailja #politicalnews #latestnews #haryananews #newskinews

17 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com