• न्यूज की न्यूज डेस्क.

करनाल वालों के लिए बड़ी खुशखबरी

सीएम मनोहर लाल ने केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से आग्रह किया कि दिल्ली-पानीपत रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम कॉरिडोर का विस्तार करनाल तक किया जाए, जिससे इस क्षेत्र के यात्रियों को बहुत सुविधा होगी।


इस कॉरिडोर से न केवल यात्रा के समय में बचत होगी, बल्कि करनाल सहित पूरे कनेक्टिंग क्षेत्र को आर्थिक लाभ भी होगा। उन्होंने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में यह मांग रखी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी बैठक में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मानिर्भर भारत के विजन को साकार करने और इस अभियान को जमीनी स्तर पर ले जाने के लिए, राज्य में रेहड़ी-फड़ी विक्रेताओं को ऋण सुविधा प्रदान की जा रही है।

इस उद्देश्य के लिए आत्मनिर्भर पोर्टल भी बनाया गया है और इससे राज्य की 87 नगरपालिकाओं में लगभग 1.14 लाख स्ट्रीट वेंडरों के लाभान्वित होने का अनुमान है। इसके अलावा, छोटे व्यापारियों और व्यवसायियों के लिए विभेदक ब्याज दर योजना के तहत ऋण की व्यवस्था भी की गई है।

13 views