• न्यूज की न्यूज डेस्क.

जेजेपी की राष्ट्रिय कार्यकारिणी में किसे मिली कौनसी बड़ी जिम्मेदारी?

जननायक जनता पार्टी ने अपने संगठन के पुनर्गठन के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए कई महत्वपूर्ण नियुक्तियां की हैं। पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नियुक्तियों की दूसरी सूची जारी करते हुए कई वरिष्ठ नेताओं को अहम जिम्मेदारियां सौंपी हैं। जेजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नए 7 महासचिव, 4 सचिव और एक कोषाध्यक्ष बनाए गए हैं। जानिए किसे क्या जिम्मेदारी मिली।

- जेजेपी ने नरवाना हलके से 2009 और 2014 में लगातार दो बार विधायक रह चुके वरिष्ठ नेता पिरथी नंबरदार को राष्ट्रीय महासचिव बनाया है।

- कमलेश सैणी को भी पार्टी ने महासचिव के पद की कमान सौंपी हैं। - राष्ट्रीय कार्यकारिणी में करनाल निवासी वरिष्ठ नेता बृज शर्मा को भी महासचिव बनाया गया हैं। इससे पहले भी बृज शर्मा जेजेपी में राष्ट्रीय महासचिव थे। - पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार को फिर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महासचिव के पद पर नियुक्त किया है। इनके पास 32 वर्ष से ज्यादा चुनावी राजनीति का अनुभव हैं और हथीन सीट पर 7 विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। - पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ नेता पूर्ण सिंह डाबड़ा को भी फिर से जेजेपी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया हैं। वरिष्ठ नेता पूर्ण सिंह वर्ष 2000 में इनेलो पार्टी से घिराय विधानसभा सीट से विधायक बने थे। - पूर्व विधायक राजदीप फौगाट को नई जिम्मेदारी सौंपते हुए अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महासचिव के पद की जिम्मेदारी सौंपी है। राजदीप फौगाट वर्ष 2014 में इनेलो की तरफ से दादरी विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बने थे। अब बीजेपी-जेजेपी सरकार के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम कमेटी के सदस्य भी हैं। - अंबाला निवासी सुरजीत सिंह सौंढ़ा को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उन्हें राष्ट्रीय महासचिव के पद पर नियुक्त किया हैं। वह जेजेपी के अंबाला जिला से प्रधान भी रह चुके हैं। - अटेली हलके से संबंध रखने वाली पूर्व विधायक एवं सीपीएस अनिता यादव को अहम जिम्मेदारी देते हुए राष्ट्रीय सचिव बनाया है। - जयपुर निवासी संजय चोपड़ा को राष्ट्रीय सचिव के पद पर नियुक्त किया है। - जेजेपी ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पटौदी से पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ नेता गंगा राम और मार्केटिंग बोर्ड से रिटायर्ड चीफ इंजीनियर भिवानी निवासी विजय प्रकाश को भी राष्ट्रीय सचिव के पद पर नियुक्त किया है। - वहीं गुरुग्राम निवासी मशहूर एडवोकेट राजेश सूटा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष होंगे।

#jjp #dushyant #dushyantchoutala #diptycm #diptycmofharyana #politicalnews #haryananews #latestnews #newskinews

32 views