• न्यूज की न्यूज डेस्क.

इस बार अनोखे तरीके से स्थापना दिवस बनाएगी इनसो

जननायक जनता पार्टी के बाद अब छात्र संगठन इंडियन नेशनल स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन (INSO) ने भी अपनी सभी कार्यकारिणी भंग कर दी हैं। अब 15 अगस्त तक संगठन का पुनर्गठन किया जाएगा जिसमें ज्यादा से ज्यादा छात्राओं, मेहनती और नए मजबूत साथियों को जिम्मेदारियां सौंपी जाएगी।


यह घोषणा बुधवार को इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने जींद की जाट धर्मशाला में आयोजित इनसो की राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में की। बैठक में इनसो ने अन्य कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इनसो कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन मुख्य रूप से संगठन के पुनर्गठन, कोरोना महामारी को देखते हुए इनसो के स्थापना दिवस (5 अगस्त) को मनाने बारे व छात्र संबंधित विषयों पर चर्चा करने के लिए किया गया।

उन्होंने कहा कि इस बैठक में सभी पदाधिकारियों की सहमति के बाद इनसो कार्यकारिणी को भंग करने का प्रस्ताव पारित करते हुए जल्द संगठन का पुनर्गठन करने का फैसला लिया गया। दिग्विजय ने कहा कि जेजेपी संरक्षक डॉ. अजय सिंह चौटाला जी के आदेशानुसार जेजेपी ने अपनी सभी इकाइयों को भंग किया था और छात्र संगठन इनसो भी जेजेपी परिवार का हिस्सा है इसलिए इनसो की कार्यकारिणी को भी भंग करके मजबूती के साथ दोबारा गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी 15 अगस्त तक नई कार्यकारिणी का गठन करते हुए इनसो के प्रभारी, जिला प्रधान, चेयरमैन समेत विभिन्न पदों पर मजबूत साथियों को जिम्मेदारियां दी जाएंगी।

इस तरह बनाएंगे स्थापना दिवस

इनसो कार्यकारिणी की बैठक में पदाधिकारियों ने 5 अगस्त को मनाए जाने वाले इनसो के स्थापना दिवस पर भी चर्चा की। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इनसो हर बार अपना स्थापना दिवस एक सामाजिक संदेश के साथ प्रदेशभर में मनाती है। उन्होंने कहा कि इस बार इनसो कोरोना महामारी को देखते हुए सामाजिक दूरी की पालन करते हुए मनाएगी। दिग्विजय ने कहा कि 5 अगस्त को इनसो के सभी साथी प्रदेश के प्रत्येक गांव-गांव तक पहुंचकर हर गांव को सेनेटाइज करते हुए मास्क, सेनेटाइजर आदि बांटकर प्रदेश को कोरोना महामारी से मुक्त करने की दिशा में बड़ा कदम उठाएंगें। उन्होंने कहा कि इनसो के साथी ट्रैक्टर व स्प्रे मशीन के साथ प्रत्येक गांव को सेनिटाइज करेंगे और इनसो का स्थापना दिवस मनाएंगे। वहीं स्थापना दिवस के दिन शाम को युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत डॉ. अजय सिंह चौटाला एक ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से युवाओं से जुड़कर उन्हें संदेश देंगे। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इसके अलावा इनसो के साथी 4 अगस्त को ब्लड डोनेशन कैंप लगाकर रक्तदान करेंगे ताकि प्रदेश के अस्पतालों में खून की कमी न रहे।

28 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com