• न्यूज की न्यूज डेस्क.

ये लडकियां बिजनेस में ग्रेजुएट हैं, सुंदर हैं लेकिन ये क्या करती हैं जान कर हैरान रह जाओगे

दिल्ली और कैथल की रहने वाली दो युवतियां। जो आपस में सहेली हैं, बिजनेस में ग्रेजुएट हैं यानी बीबीए कर रखी है और संदर भी हैं। इसके बावजूद ये बिजनेस में नहीं बल्कि ऐसे काम में एक्सपर्ट हैं जिसने इन्हें जेल पहुंचा दिया है।

हरियाणा के जींद में एक केस सामने आया है जिसमें फर्जी इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर ज्वैलर्स से 1.50 लाख की राशि मांगने वाली दोनों युवतियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वो बीबीए किए हुए हैं। दोनों ने पहले दिल्ली में एक कॉल सेंटर पर नौकरी की। इसके बाद कॉल सेेंटर संचालक के संपर्क में आने के बाद अमीरों वाली जिंदगी जीने के लिए पहले घर वालों से किनारा किया और उसके बाद लोगों को इस तरह ठगी का शिकार करना शुरू कर दिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि दोनों लोगों को इस तरह से ठगने वाले बड़े गिरोह में शामिल हैं। जिसका सरगना दिल्ली में रहता है और एक कॉल सेंटर का संचालक भी है।


सेंटर संचालक ने कमिश्नर बनकर की बात : पकड़े जाने के बाद दोनों युवतियों ने पहले पुलिस के सामने खुद को असली इनकम टैक्स ऑफिसर बताया। इसके बाद अपने गिरोह के मास्टर माइंड सेंटर संचालक से फोन पर बात कराई। जिसने खुद को इनकम टैक्स कमिश्नर बताया और दोनों को आयकर विभाग की ऑफिसर बताया। लेकिन सेंटर संचालक की बातचीत के तरीके पर शक हुआ तो पुलिस ने इनकम टैक्स के दिल्ली हेड ऑफिस से डिटेल की जांच कराई, जिसमें सब फर्जी पाया गया।

ट्रेनिंग देकर पढ़ी-लिखी और सुंदर युवतियों से ठगी करवाता था :

पुलिस ने दोनों से गहनता से पूछताछ की युवतियों ने बताया कि उनके आई कार्ड फर्जी हैं। वे दुकानदार से अपने ऐशो-आराम शानो-शौकत के लिए पैसा हड़पना चाहती थी। वो दोनों इससे पहले भी दिल्ली समेत कई जगह इस तरह की ठगी कर चुकी हैं। दोनों ने बताया कि बीबीए करने के बाद उन्होंने दिल्ली के एक कॉल सेंटर में कौकरी शुरू की थी। कुछ समय बाद जब सेंटर संचालक से उनकी सही से बात होने लगी तो उसने उन्हें ठगी के ऐसे तरीकों के बारे में बताया। जब दोनों इस काम को करने के लिए सहमत हो गई तो संचालक ने बकायदा उन्हें ठगी की ट्रेनिंग दी, उनके फर्जी आईडी कार्ड आदि बनवाए। युवतियों ने बताया कि सेंटर में और भी लड़कियां और लडके काम करते हैं। पूछताछ में सामने आया कि एक युवती का पिता बिजली निगम में जेई है। करीब डेढ़ साल पहले युवती एक युवक के साथ घर से फरार हो गई थी। तब से उसका घरवालों से संपर्क नहीं रहा।

#jind #girl #kaithal #delhi #incometaxofficer #callcenter #police #arrest #latestnews #haryananews #newskinews

10 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com