• न्यूज की न्यूज डेस्क.

हरियाणा में किसानों के साथ पुलिस की फिर हाथापाई, दुष्यंत और रणजीत चौटाला के घर का कर रहे थे घेराव

हरियाणा में किसानों का सरकार के खिलाफ गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है क्योंकि किसानों के साथ पुलिस की लगातार हाथापाई सामने आ रही हैं। पहले पिपली में किसानों पर लाठीचार्ज हुआ था उसके बाद कई छोटी घटनाएं हुई। अब सिरसा में पुलिस और किसानों के मध्य हाथापाई की घटना सामने आई है।

दरअसल, सिरसा में कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व बिजलीमंत्री रणजीत सिंह के आवासों का घेराव करने हजारों किसान पहुंचे थे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। पुलिस के बेरिकेड्स लगाए हुए थे। किसान उग्र हो गए और बेरिकेड्स उखाड़ दिए। जब पुलिस ने हालात काबू से बाहर जाते दिखे तो वाटर कैनन का इस्‍तेमाल शुरू कर दिया। पानी की तेज बोछारों से किसानों को तितर बितर कर दिया गया। किसान पानी के प्रेशर के कारण काफी असहज महसूस दिखाए दिए तो वहीं इसी दौरान एक किसान के सिर में चोट आई। आरोप है पुलिस ने किसान के सिर पर लाठी से हमला कर दिया।

दोपहर को किसानों ने डिप्टी सीएम व बिजली मंत्री के आवास का घेराव करने के लिए कूच किया। बरनाला रोड पर भूमणशाह चौक पर पुलिस ने बेरिकेड्स लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रबंध किया हुआ था। डिप्टी सीएम व बिजलीमंत्री के आवासों के इर्द गिर्द गलियों में भी बेरिकेड्स लगाए गए थे तथा पुलिस बल तैनात था। किसान नेता योगेंद्र यादव, प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा सहित अन्यों ने वहां पहुंच कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में प्रदर्शनकारियों ने बेरिकेड्स लांघने की कोशिश की। प्रदर्शनकारियों ने दो बेरिकेड्स उखाड़ दिये तथा पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में उग्र भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने वाटर केनन का प्रयोग करते हुए पानी की बौछार फेंकी। जिसके बाद कुछ प्रदर्शनकारियों ने पथराव भी किया। बाद में पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। भीड़ में पत्थर लगने से एक प्रदर्शनकारी के सिर में चोट भी आई।

#sirsa #farmer #police #agrobill #dushyantchoutala #dushyanthouse #ranjeetchoutala #ranjeethouse #diptycm #powerminister #latestnews #haryana #newskinews

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com