• न्यूज की न्यूज डेस्क.

क्या करके मानेगी ये सरकार? लाठीचार्ज व अध्यादेश के विरोध में दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने पकड़ा

भाजपा सरकार में किसानों पर अत्याचार लगातार जारी है। कुरुक्षेत्र के पिपली में लाठीचार्ज से किसानों को आई चोटें ठीक भी नहीं हुई हैं कि किसानों से पुलिस की फिर से झडप हो गई।

नरेला थाने के बाहर प्रदर्शन करते किसान.

इस बार किसानों की पुलिस के साथ झडप दिल्ली बॉर्डर पर हुई है। दरअसल, कुरुक्षेत्र के पिपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज और तीनो अध्यादेश के विरोध में भाकियू से जुड़े किसान दिल्ली में विरोध करने के लिए जा रहे थे, तभी दिल्ली पुलिस ने उन्हें कुंडली बॉर्डर पर रोक लिया। किसानों ने इस दौरान जाने की जिद्द की तो पुलिस उन्हें पकड़ कर नरेला थाने में ले गई, भाकियू के अध्यक्ष रतन मान को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रतन मान का कहना है कि हरियाणा में किसानों के साथ जो हुआ वो सभी ने देखा, ऐसा अत्यचार हम बिलकुल भी सहन नहीं करेंगे। इसलिए हम शांतिपूर्वक तरीके से दिल्ली जा रहे थे पुलिस ने हमें जबरदस्ती रोका और बंद कर दिया। रतन मान का कहना है कि केंद्र की भाजपा सरकार किसानों के खलाफ जो अध्यादेश ला रही है उन्हें आज तीन बजे संसद में पेश किया जाना था इसलिए हरियाणा से लेकर यूपी और राजस्थान आदि से किसान विरोध जताने जन्तर-मंत्र जा रहे थे लेकिन इस सरकार ने पहले से बॉर्डर सील कर रखे हैं और हमें बॉर्डर पर ही पकड़ कर थानों में ले गए।

उन्होंने कहा कि हम सरकार का विरोध करते रहेंगे जब तक इन अध्यादेशों को वापिस नहीं लिया जाता है। इसके लिए हम जल्द ही बड़ा आंदोलन करेंगे।

नरेला थाने में बैठे किसान :

नरेला थाने के अंदर घूमते किसान :

#farmer #farmernews #police #arrest #delhi #kundli #sonepat #haryana #haryananews #latestnews #newskinews

39 views