• न्यूज की न्यूज डेस्क.

शिक्षा मंत्री कंवरपाल का फेक अकाउंट बना कर दी स्कूल खोलने की घोषणा, फिर जानिए क्या हुआ?

देशभर में सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाकर ठगी करने का खेल लगातार बढ़ता जा रहा है। हरियाणा में भी इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं। लेकिन अभी जो मामला सामने आया है वो काफी चौंकाने वाला है।

हैकर्स ने हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर की फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, व्हाट्सअप पर फर्जी एकाउंट बनाकर इस बात की अफवाह फैला दी कि स्कूल कॉलेज खुलेंगे, स्कूल विश्विद्यालय खुलेंगे। इससे प्रदेश में अफरातफरी की स्थिति बन गई। लेकिन जैसे ही शिक्षा विभाग को इस बात का पता चला तो विभाग ने शिक्षा मंत्री की तरफ से इस बात का स्पष्टीकरण दिया। विभाग का कहना है कि उन्होंने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया है। उन्होंने अभी ऐसी कोई बात नहीं की हैं। लॉकडाउन को अनलॉक करने की प्रक्रिया में केंद्र सरकार द्वारा जो भी आदेश या गाइडलाइंस आएंगी, उसके अनुसार ही फैसला किया जाएगा। वहीं फर्जी अकाउंट बनाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


हजारों लोग जुड़े हैं :  फेसबुक पर शिक्षा मंत्री के नाम से जो फर्जी पेज बनाया गया है उसमें करीब 15 हजार लोग जुड़े हैं। इसमें शिक्षा मंत्री के हवाले से कहा गया है कि 21 सितंबर से नौवीं और 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल खुल जाएंगे। हालांकि इससे पहले भी कई मामले ऐसे सामने आ चुके है जब फर्जी आईडी बनाकर या फिर आईडी हैक करके हैकर्स ने इस तरीके की स्तिथि पैदा की हो। अब यहां पर एक और मामला इसी तरीके से सामने आया है। इस मामले को हम साइबर क्राइम से जोड़ कर देखते है क्योंकि ये साइबर क्राइम के तहत आता हैं। इस तरह से हम देखे तो साइबर क्राइम यानी साइबर अपराध जो है वो लगातार सूबे में बढ़ता ही जा रहा है हालांकि उस पर कंट्रोल करने की कोशिश की जा रही है लेकिन मामले फिर भी नहीं रुक रहे है।

#kanwarpaal #educationminister #eduministerharyana #haryana #politicalnews #fakeaccount #cymbercrime #latestnews #haryananews #newskinews

7 views