• न्यूज की न्यूज डेस्क.

खुलकर किसानों के समर्थन में आए डिप्टी सीएम, कहा - लाठीचार्ज की जांच हो

हरियाणा में सरकार के अंदर भाजपा के सहयोगी दल के नेता और सरकार में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला खुलकर किसानों के समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने कहा है कि किसानों पर लाठीचार्ज निंदनीय है और इसकी जांच होनी चाहिए।

पिपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की घटना के बाद पिछले कई दिनों से भले ही डिप्टी दुष्यंत चौटाला चुप थे लेकिन अब वो इस मुद्दे पर खुलकर बोले हैं। उन्होंने कहा कि पिपली में हुई घटना निंदनीय है। इस घटना की जांच होनी चाहिए। आपको बता दें कि इससे पहले उनके भाई दिग्विजय चौटाला भी लाठीचार्ज को निंदनीय बताते हुए इसकी जांच की मांग कर चुके हैं और अब खुद डिप्टी सीएम की तरफ जांच की मांग करने के बाद स्पष्ट हो गया है कि सरकार में भाजपा का सहयोगी दल जेजेपी लाठीचार्ज मामले में भाजपा से बिलकुल अलग राय रखता है और किसानों के साथ खड़ा है।

अध्यादेश किसानों के हक में : कृषि अध्यादेश के मामले पर बोलते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोई अध्यादेश जारी नहीं किया है। अध्यादेश केंद्र सरकार ने जारी किया है। इस अध्यादेश के बाद एमएसपी पर खरीद ऐसे ही जारी रहेगी, जैसे अब हो रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि पिपली में हुई घटना निंदनीय है। इसमें उन लोगों के खिलाफ जांच होनी चाहिए जिन्होंने पहले किसानों को रोका और फिर उन्हीं ने ही परमिशन देने का काम किया।

कांग्रेस का एजेंडा समझें किसान : डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा है कि इन तीन अध्यादेश से किसानों का नुकसान होगा। इसके अंदर किसान की बचत पहले से भी ज्यादा होगी और मंडी का सिस्टम कोई खत्म नहीं होगा।

#jjp #dushyantchoutala #dushyant #politicalnews #farmer #pipli #latestnews #haryana #haryananews #newskinews

4,788 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com