• न्यूज की न्यूज डेस्क.

डिप्टी सीएम दुष्यंत ने बाजरा, मूंग व मक्का बेचने वालों को दी बड़ी खुशखबरी, जानिए क्या है?

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि किसानों की खरीफ सीजन की फसल खरीदने के लिए राज्य सरकार द्वारा बेहतर व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि इस पूरे खरीद सीजन में किसानों को कोई समस्या सामने नहीं आने दी जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बिना परेशानी के किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदने के लिए सरकार ने उनके नजदीक ही बढ़ोतरी करते हुए बाजरा, मूंग व मक्का के परचेज सेंटर स्थापित कर दिए हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मूंग, बाजरा व मक्का फसलों की खरीद के लिए इस बार पहले से ज्यादा खरीद केंद्र प्रदेशभर में होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा ज्यादातर राजस्थान से लगते हरियाणा के क्षेत्र में मूंग व बाजारा के खरीद केंद्र अतिरिक्त बनाए गए है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मूंग व बाजरा की खरीद प्रदेशभर में एक अक्टूबर से शुरू होगी और इन फसलों की खरीद के लिए सरकार ने बाजरा के लिए 121, मूंग के लिए 21 और मक्का के लिए 19 खरीद केंद्र स्थापित किए हैं।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जिला अनुसार किसानों की बाजरा फसल बेचने के लिए बनाए गए परचेज सेंटर के बारे में बताया कि भिवानी जिले में 14, महेंद्रगढ़ में 12, दादरी में 10, जींद व सोनीपत में नौ-नौ, हिसार में आठ खरीद केंद्र होंगे। वहीं झज्जर व रोहतक जिले में सात-सात, गुरुग्राम-सिरसा में छह-छह, नूंह व पलवल में पांच-पांच, पानीपत में चार खरीद केंद्र बनाए गए है। इसी तरह बाजारा खरीद के लिए फरीदाबाद, रेवाड़ी व यमुनानगर में तीन-तीन, अंबाला, कैथल, करनाल, पंचकुला में दो-दो, फतेहाबाद व कुरुक्षेत्र में एक-एक परचेज सेंटर बनाए गए है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में किसानों की मूंग की फसल बेहतर तरीके से खरीदी जाए, इसके लिए भिवानी जिले में छह, हिसार व सिरसा में पांच-पांच, फतेहाबाद व महेंद्रगढ़ में दो-दो और दादरी जिले में एक खरीद केंद्र होगा। वहीं उन्होंने किसानों के मक्का फसल बेचने के लिए बनाए गए परचेज सेंटर के बारे में बताया कि अंबाला व कुरुक्षेत्र जिले में चार-चार, पंचकुला में तीन, फतेहाबाद, जींद, कैथल, करनाल, पानीपत, सोनीपत, यमुनानगर व सिरसा में एक-एक खरीद केंद्र की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है।

#dushyant #dushyantchoutala #diptycm #haryanadiptycm #jjp #farmer #politicalnews #haryana #haryananews #newskinews

1,419 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com