• न्यूज की न्यूज डेस्क.

हरियाणा में शराब घोटाले के बाद शराब को लेकर एक और चौंकाने वाला हुआ खुलासा

लॉकडाउन के समय हरियाणा में जहां बड़ा शराब घोटाला सामने आया था वहीं शराब को लेकर फिर से एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इसमें एक बड़ा गैंग पकड़ा गया है और इसे खुद शराब ठेकेदारों ने पकड़वाया है।

दरअसल, रादौर में में पुलिस ने देसी नकली शराब की 689 पेटियों से भरे कैंटर पकड़ा है। जिसके बाद इसमें चौंकाने वाला खुलासा हुआ है, नकली शराब की फैक्टरी अम्बाला के मच्छाैंडा, पानीपत और पंचकूला तक में चल रही थी। यहां बनने वाली शराब के लिए कच्चा माल पंजाब और दिल्ली से आता था। शराब बनाने के लिए एएमए केमिकल (एक्स्ट्रा लीट्रल अल्कोहल) पंजाब से आता था। वहीं, खाली बोतलें और मार्का का लेबल दिल्ली से आता था। इसके बाद यहां पर नकली शराब बनाकर वैध और अवैध शराब के ठेकों पर पहुंचती थी। कैंटर चालक को चंद पैसे का लालच देकर शराब की वैध फैक्टरी में केमिकल ले जाते समय उससे केमिकल लिया जाता था। शराब ठेकेदारों से सस्ती शराब देने के ऑर्डर लिए जाते थे। इस नकली शराब को कौन-कौन ठेकेदार मंगवाता था।

पुलिस को यूपी निवासी बिट्टू सिंह और कुरुक्षेत्र के मथाना निवासी प्रदीप कुमार ने बताया कि 11 सितंबर को बिट्टू, मथाना निवासी राजू स्विफ्ट कार में थे और सफारी कार में पानीपत निवासी विकास, मथाना निवासी पोला और एक अन्य व्यक्ति था। कैंटर में 8279 बोतलें देसी शराब की रादौर एरिया में सप्लाई करने आए थे। आगे उन्होंने बताया कि अवैध शराब बनाने का काम अम्बाला के गांव मच्छौंडा, पंचकूला व पानीपत में किया जाता है।

नकली शराब बनाने के लिए एनए केमिकल (पुलिस रिपोर्ट में एनए, लेकिन एएलए होता है, यानी एक्स्ट्रा लीट्रल अल्कोहल) मिलाते हैं और रंग देने के लिए फ्लेवर का इस्तेमाल करते हैं। खाली बोतल, स्टीकर, लेबल दिल्ली के स्वरूप नगर स्थित फैक्टरी से लेते थे। यह फैक्टरी बसंत गुप्ता चलाते हैं। ये बोतलों की खरीदारी वे मान सिंह नाम के व्यक्ति के माध्यम से करते थे। मान सिंह चंडीगढ़ में रहता है।

एएलए केमिकल का इंतजाम ट्रक ड्राइवर बहादुरगढ़ का रघुबीर सिंह उर्फ रामबीर करता था। वह केमिकल पंजाब के बनूड़ से लाता था। करनाल के समालखा स्थित शराब की फैक्टरी के लिए केमिकल लाता था। समालखा की फैक्टरी के लिए माल लाता तो मच्छौंडा में कुछ केमिकल दे देता था, जो शराब रादौर में पकड़ी गई है, उसके लिए 200 लीटर केमिकल लिया था। इसके लिए 15 हजार रुपए की रघुबीर को दिए थे।

#wine #haryana #police #arrest #latestnews #haryana #haryananews #panipat #ambala #newskinews #tajanews

72 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com