• न्यूज की न्यूज डेस्क.

डिप्टी सीएम दुष्यंत ने अधिकारीयों को क्यों कहा कि अपनी कार्यप्रणाली सुधारें?

हरियाणा के लोक निर्माण (भवन एवं सडकें) विभाग के बड़े प्रोजेक्ट अब स्पीड पकड़ेंगे। कार्य में सुस्ती बरतने वाली निर्माण एजेंसियों को जहां कड़ी चेतावनी दी गई है वहीं अधिकारियों को भी अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाने के लिए कहा गया है।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटालाने विभाग के 100 करोड़ रूपए से ज्यादा कीमत के प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की और क्रमवार एक-एक प्रोजेक्ट के बारे में चर्चा की। डिप्टी सीएम ने कहा कि जो भी निर्माण एजेंसी किसी प्रोजेक्ट के लिए निर्धारित अवधि में कार्य पूरा करने में ढील बरतती है तो उसको पेनल्टी लगाई जाएगी। उन्होंने ऐसे अधिकारियों को भी कड़ी चेतावनी दी जो प्रोजेक्ट में आड़े आने वाली समस्याओं को निपटाने में लापरवाही का रवैया रखते हैं। उपमुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की ओर से विश्वास दिलाया कि किसी भी प्रोजेक्ट के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।

कौनसे काम की क्या स्थिति : - दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा और उत्तर प्रदेश को जोडने वाला यमुना ब्रिज, जो फरीदाबाद-ग्रेटर नोएडा रोड़ पर बन रहा है, के बनने में देरी का कारण पूछा तो उनको बताया गया कि समय-समय पर ‘नेशनल ग्रीनरी ट्रिब्यूनल’ द्वारा निर्माण गतिविधियों पर अंकुश लगाए जाने के कारण कार्य पूरा करने में अड़चन आई है। - चिड़ाव मोड़ से कैथल तक कुंजपुरा-करनाल-कैथल-खनौरी रोड़ को दो-लेन से चार-लेन के तौर पर चौड़ा किया जाएगा, जिसका 21 मार्च 2021 तक कार्य पूरा होने का लक्ष्य रखा गया है। - करनाल-मेरठ रोड़ को 6-लेन/4-लेन के तौर पर चौड़ा किया जाएगा, इसमें रास्ते में पडऩे वाले पुलों का भी पुनर्निमाण किया जाना है।

- उपमुख्यमंत्री ने खरक से भिवानी तक 4-लेन रोड़ तथा रोहतक रोड़ से चरखी दादरी रोड़ को जोडने वाले भिवानी बाई-पास के निर्माण में हो रही देरी पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि इसको जल्द से जल्द पूरा करवाया जाए। - 4-लेन पिंजौर बाई-पास के निर्माण, नारनौल क्षेत्र में गवर्नमैंट मैडिकल कालेज कोरियावास का निर्माण और डॉ. बी.आर अंबेडकर नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी, सोनीपत के प्रोजेक्ट को निर्धारित अवधि से काफी ज्यादा समय लेने पर उन्होंने निर्माण एजेंसियों को चेतावनी दी कि अगर इस बार निश्चित की गई अवधि में कार्य पूरा नहीं किया गया तो उन पर पैनल्टी लगाई जा सकती है।


उपमुख्यमंत्री ने आज 100 करोड़ रूपए से ज्यादा कीमत वाले करीब एक दर्जन प्रोजेक्ट्स के निर्माण कार्यों की समीक्षा करने के बाद कहा कि अब कोरोना महामारी के कारण काम में देरी का बहाना नहीं चलेगा, परिस्थितियां सामान्य हो चुकी हैं, इसलिए सभी अधिकारी व निर्माण एजेंसियां कार्य में जुट जाएं ताकि प्रदेश के लोगों को इन प्रोजेक्ट का लाभ मिल सके।

#dushyantchoutala #diptycm #haryanadiptycm #haryana #politicalnews #haryananews #latestnews #newskinews

109 views