• न्यूज की न्यूज डेस्क.

रजिस्ट्रियों को लेकर डिप्टी सीएम हुए सख्त, लगाई कड़ी फटकार

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जमीनों की ऑनलाइन रजिस्ट्रियों के मामले में आ रही दिक्कतों को जल्द दूर करें ताकि लोगों का तत्काल कार्य हो सके।

उन्होंने कार्य में सुस्ती दिखाने वाले अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि अगर वे अपनी जिम्मेदारियों के प्रति गंभीर नहीं हुए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हरियाणा निवास में उन्होंने ‘रजिस्टे्रशन डीड’ से संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की। उपमुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि जमीनों की रजिस्ट्री के लिए ऑनलाइन अप्वाइंटमैंट लेने की प्रक्रिया शुरू की गई थी परंतु कुछ स्थानों पर कलेक्टर रेट का चयन करने में परेशानी आई है, इस मामले में उपायुक्तों को हिदायतें दी जा रही हैं। बैठक में पोर्टल लिंक, कन्वीयन्स-डीड, औद्योगिक क्षेत्रों में अलॉटी-आई.डी, कंट्रोल्ड एरिया में 7-ए का नोटिफिकेशन तथा नगर एवं आयोजना विभाग की वेबसाइट पर आ रही कुछ परेशानियों के मुद्दे पर भी चर्चा हुई।

बैठक में यह भी जानकारी दी गई कि ‘रजिस्ट्रेशन डीड’ ऑनलाइन कैसे की जाए। इस बारे में लोगों को समझाने के लिए एक वीडियो तैयार की जाएगी जिससे कि रजिस्टरी करवाने की पूरी प्रक्रिया समझ में आ जाए। यह वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड की जाएगी। इसके अलावा, यह बताया गया कि रजिस्ट्री के लिए उपायुक्त व जिला राजस्व अधिकारियों को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा, जो कि वे आगे प्रोपर्टी डीलरों को प्रशिक्षित करेंगे ताकि पात्र लोगों को रजिस्ट्री करवाने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

#diptycm #haryanadiptycm #haryana #dushyant #dushyantchoutala #haryana #politicalnews #latestnews #newskinews #haryananews

566 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com