• न्यूज की न्यूज डेस्क.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बड़ा दावा, हरियाणा से बाहर नहीं जाएगी मारुती

पिछले काफी समय से चर्चा चल रही थी कि मारुती कंपनी हरियाणा के गुरुग्राम से अपना प्लांट कहीं और शिफ्ट कर देगी। इसको लेकर विपक्ष भी काफी समय से सवाल उठा रहा था लेकिन डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सबकी बोलती बंद कर दी है।

उन्होंने दावा किया है कि मारुती हरियाणा से बाहर कहीं नहीं जाएगी। दरअसल, मारुति कंपनी का गुरुग्राम से पलायन की खबरों ने सभी को हैरान किया हुआ है। मारुति ने देश मे सबसे पहले अपनी शुरुआत गुरुग्राम में ही 80 के दशक में की थी। लेकिन अब मारुति कंपनी अपने लिए गुरुग्राम के बाहर नई जगह खोज रही है, इस तरह की खबरें लगातार चर्चा में थी।


प्रेदश के डिप्टी सीएम दुष्यन्त चौटाला ने इन चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा की मारुति के अधिकारियों से उनकी इस मुद्दे पर 1 घंटे तक चर्चा हुई है। कंपनी हरियाणा में ही अपना उत्पादन जारी रखे और उन्हें 3 अलग-अलग जगह साइट भी दिखाई गई है। कोरोना महामारी के कारण जहां लोग मंदी की मार से परेशान है। वहीं, उद्योग बंद होने से कई लोगों की नौकरी भी दांव पर लगी है। इन सभी के बीच डिप्टी सीएम ने साफ किया कि आने वाले समय में स्थानीय उद्योगों में हरियाणा के युवाओं को 75 फीसदी आरक्षण देकर रोजगार दिलाएंगे।

उन्होंने साथ ही इस बात का दावा किया कि केंद्रीय स्तर पर भी नौकरियों के लिए युवाओं को कॉम्पिटिशन की तैयारियों पर जोर दिया जाएगा ताकि हरियाणा के युवाओं को देश के हर कोने में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे।

#diptycm #diptycmharyana #dushayntchoutala #maruti #gurugram #latestnews #haryananews #newskinews

508 views