top of page
  • न्यूज की न्यूज डेस्क.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किसानों के हक की कौनसी बात कही?

मार्केटिंग बोर्ड भंग होने की चल रही चर्चाओं पर विराम लगाते हुए प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि मार्केटिंग बोर्ड भंग नहीं होगा बल्कि पहले किसान पर प्रतिबंध था कि वो अपनी फसल को केवल मार्केट कमेटी के दायरे में ही बेच सकता था, लेकिन अब किसान अपनी फसल को देश में कहीं भी बेच सकता है।


उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में सरकार को रेवेन्यू लॉस जरूर होगा, लेकिन किसानों को फायदा ही होगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोई भी व्यक्ति मार्केट कमेटी की मंडियों से बाहर फसल खरीदना, बेचना चाहता है उन पर प्रतिबंध जो पहले था, वो अब नहीं है। वे उचाना हलके में लोगों की समस्याएं सुनने के बाद किसान सेवा केंद्र में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि कुछ दिन पहले हुई बारिश के बाद उचाना, नरवाना के कई गांवों में कपास की फसल को नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर स्पेशल गिरदावरी के आदेश दे दिए है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों को किसी तरह का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा और स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा सरकार देगी।

वहीं बरोदा उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि बरोदा उपचुनाव अब तक घोषित नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कोरोना की क्या स्थिति रहेगी, उसको देखते हुए कब चुनाव घोषित होंगे उसके बाद ही गठबंधन अपने उम्मीदवार को लेकर फैसला लेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बरोदा में निश्चित रूप से गठबंधन उम्मीदवार जीतेगा।

49 views
bottom of page