• न्यूज की न्यूज डेस्क.

दादी को याद कर भावुक हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने की कौनसी बड़ी घोषणा?

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अपनी दादी श्रीमती स्नेहलता चौटाला की प्रथम पुण्यतिथि पर आज उस समय भावुक हो गए जब हवन-यज्ञ के बाद स्वर्गीय स्नेहलता से जुड़े संस्मरण सांझा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि वे अपनी दादी की गोद में खेले हुए पलों को कभी नहीं भुला सकते।

डिप्टी सीएम ने कहा कि बेशक दादी स्नेहलता आज उनके बीच में नहीं हैं लेकिन उनका आशीर्वाद हमेशा साथ है। उन्होंने कहा कि दादी जी का आशीर्वाद हमेशा छाया की तरह तथा संस्कार फल की भांति होते हैं। दुष्यंत चौटाला ने अपनी दादी की प्रथम पुण्यतिथि पर बताया कि गांव चौटाला में बनने वाले स्टेडियम का नाम ‘श्रीमती स्नेहलता चौटाला स्टेडियम’ रखा जाएगा और इसके लिए ग्राम पंचायत का प्रस्ताव भी आ चुका है।

उन्होंने बताया कि इसके लिए 37 लाख रूपए की ग्रांट भी जारी की जा चुकी है तथा जल्द ही इंडोर स्टेडियम बनकर तैयार हो जाएगा। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि उनकी दादी एक समाजसेवी व धार्मिक विचारों वाली महिला थी। उनका चौटाला गांव के साथ-साथ आस-पड़ोस के 5-6 गांवों की महिलाओं के साथ विशेष अवसरों पर आना-जाना रहता था।

इसलिए गांव चौटाला के साथ ही आसाखेड़ा, तेजाखेड़ा, भैरुखेड़ा, सिखों वाली ढाणी को महाग्राम योजना में शामिल करके वहां सीवरेज लाइन बिछाई जाएगी तथा एक सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य के पूर्ण होने के बाद इन पांचों गांवो में सफाई के मामले में रोल मॉडल साबित होंगे।

चंडीगढ़ स्थित उपमुख्यमंत्री आवास पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के अलावा श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक, विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा, जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला, पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़, पार्टी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह समेत अन्य नेताओं व कार्यकताओं ने भी स्वर्गीय स्नेहलता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रंद्धाजलि दी।

192 views