• न्यूज की न्यूज डेस्क.

दिग्विजय चौटाला फिर बने छात्रों की आवाज, पत्र लिख जेईई व नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग की

छात्र संगठन इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (INSO) ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर सितंबर में प्रस्तावित जेईई और नीट की परीक्षा को स्थगित करने की मांग की है।



इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखते हुए कहा कि देशभर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप दिनों-दिन फैलता जा रहा है और हर रोज 70 हजार के करीब कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने न सिर्फ छात्रों की शारीरिक सेहत बल्कि उनकी मानसिक सेहत पर भी बड़ा प्रभाव डाला है इसलिए कोरोना महामारी से हालात सामान्य होने तक नीट व जेईई की परीक्षाएं न करवाई जाए।


दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि जेईई व नीट की परीक्षा के लिए देशभर से लगभग 15 लाख छात्र परीक्षा देने वाले हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते देशभर में यातायात की सेवाएं पूर्ण रूप से शुरू नहीं हो पाई है और रेलवे ने भी सितंबर अंत तक अपनी सेवाएं बंद रखने का फैसला लिया है। इनसो अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे में जहां परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र तक पहुंचना बहुत मुश्किल होगा तो वहीं इतनी भारी संख्या में जब परीक्षार्थी अपने घर से बाहर निकलेंगे तो उन्हें कोरोना संक्रमण के खतरे का सीधा सामना करना पड़ेगा। दिग्विजय ने ये भी बताया कि जहां भी अभी तक परीक्षाएं हुई है, वहां सरकार द्वारा जारी एसओपी लागू न हो पाने की वजह से बड़ी संख्या में छात्र कोरोना महामारी से संक्रमित हुए हैं। उन्होंने कहा कि साल के इस समय में सामयिक व रोगजन्य बीमारियों के फैलने का खतरा वैसे भी काफी ज्यादा रहता है।

दिग्विजय चौटाला ने यह लिखा है पत्र -



51 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com