• न्यूज की न्यूज डेस्क.

पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के 73 वें जन्मदिन पर दीपेंद्र ने स्पेशल तरीके से दी बधाई, जानिए क्या कहा?

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का आज जन्मदिन है. वो 73 वर्ष के हो गए हैं. इस बार उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा भले ही कोरोना के चलते उनके साथ जन्मदिन नहीं मना पाए लेकिन उन्होंने अपने पिता को स्पेशल फोटो और स्पेशल लाइनें शेयर करते हुए जन्मदिन की बधाई दी.

जन्म : 15 सितंबर, 1974, सांघी, रोहतक.


हरियाणा में 9 साल से अधिक समय तक सत्ता पर काबिज रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का हरियाणा ही नहीं देशभर में नाम है। वह 2014 में राज्य में सरकार बनाने में विफल रहे। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोनीपत और बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा रोहतक से दोनों चुनाव हार गए। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पिता रणबीर सिंह हुड्डा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। आजादी के बाद पंजाब सरकार में मंत्री भी रहे। भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा के सांपला सीट से चुनाव जीतकर दो बार मुख्यमंत्री बने। भूपेंद्र सिंह के पुत्र दीपेंद्र हुड्डा भी सांसद रह चुके हैं। राहुल गांधी के खास दोस्तों में दीपेंद्र की गिनती होती है।

हुड्डा का राजनीतिक सफर :

  • यूथ कांग्रेस से राजनीति की शुरुआत।

  • 1991, 1996, 1998, 2004 में लोकसभा सदस्य बने।

  • 2002 से 2004 तक हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष।

  • 2005 से 2014 तक हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे।

ताकत : विरासत में मिली राजनीति के मझे हुए खिलाड़ी। जाट बिरादरी में मजबूत पकड़। दूसरे मंत्री और विधायकों से भी बेहतर संबंध। फिलहाल हरियाणा कांग्रेस में भूपेंद्र सिंह हुड्डा से बढ़ा कोई चेहरा नहीं है।

दीपेंद्र ने ऐसे दी बधाई : भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के बेटे और राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने ट्वीट करके अपने पिता को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने इस दौरान अपने पिता के साथ अपना पुराना फोटो भी शेयर किया और लिखा कि - जिसने चलना सिखाया, जिसने जीना और सर उठा के जीना सिखाया, जिसने सब दिया-सब किया-कुछ न लिया, जिसको कभी विपरीत परिस्थियों के सामने भी झुकता न देखा, जिसके जीवन संघर्ष को कभी रुकता न देखा, ऐसे एक व्यक्ति को आज जन्मदिवस कि शुभकामनाएँ देने का दिन। हैप्पी बर्थडे पापा... देखिए दीपेंद्र का ट्वीट -

#bhupinderhooda #deependerhooda #congress #rohatak #haryana #haryananews #latestnews #birthday #newskinews #politicalnews #newskinews

358 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com