• न्यूज की न्यूज डेस्क.

ट्यूबवेल कनेक्शन बदलने के मांगे 1 लाख रुपए, जेई, लाइनमैन सस्पेंड, एक कर्मचारी हटाया

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एक जेई व लाइनमैन को पैसे लेकर गलत तरीके के बिजली की लाइन शिफ्ट करने के मामले में सस्पेंड किया गया है। वहीं, निगम में डीसी रेट पर लगे एक कर्मी का नाम सामने आने पर उसे नौकरी से हटा दिया है। जांच के लिए एसई ने एक्सईएन अविनाश यादव व नांगल चौधरी के एसडीओ कुलबीर सिंह की कमेटी गठित कर जल्द रिपोर्ट देने को कहा है। निगम के एसई केडी बंसल ने गांव बापडोली की एक महिला की शिकायत पर यह कार्रवाई की है।



गांव बापडोली की सुमित्रा देवी ने 20 जुलाई को सामाजिक न्याय अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव को शिकायत देकर निगम के इन अधिकारियों पर पैसे लेने के बावजूद काम नहीं करने का आरोप लगाया था। उसने अपने जिस ट्यूबवेल पर पहले कनेक्शन लिया था, उसका पानी सूख गया था। अब उसने पुराने टयूबवेल से दो किले दूर खेत में दूसरा ट्यूबवेल का निर्माण कराया है। पुराने कनेक्शन को बदलवाने के लिए वह विभाग के चक्कर लगा रही है, लेकिन काम नहीं हो रहा है।

उसकी गांव के एक लड़के सतीश से मुलाकात हुई। वह वहीं डीसी रेट पर लगा है। सतीश ने इस काम के बदले 20 हजार रुपए का खर्चा बताया और खंभे भी दिलवाने की बात कही। सतीश ने 6 हजार रुपए लेकर लहरोदा से खंभे भी दिलवा दिए। सतीश को 20 हजार रुपए दे दिए तो इसे कम बताकर 50 हजार की मांग की। उसने 50 हजार रुपए और दे दिए।


एक रात उसके घर जेई पालाराम व लाइनमैन अमरसिंह आए और कहा कि उनका काम एक लाख रुपए में होगा। पीड़िता ने मंत्री को शिकायत देकर पैसे वापस दिलाने व कनेक्शन कराने की मांग की है। इस पर विभाग ने अब कार्रवाई की है।

6 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com