• न्यूज की न्यूज डेस्क.

सीएम मनोहर लाल ने किस पर लगाए किसानों को भडकाने के आरोप?

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल नेकिसानों पर हुए लाठीचार्ज पर पिछले एक सप्ताह से चुप थे. लेकिन गुरूवार को उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने डिजिटल तरीके से एक प्रैसवार्ता को संबोधित किया.

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि सरकार एमएससी पर फसल खरीदने के लिए प्रतिबद्ध है. लेकिन कुछ नेता राजनीति के लिए किसानों को भड़का रहे हैं. केंद्र सरकार को हमने पत्र लिख दिया है और मंडियों में पहले की तरह ही व्यवस्थाएं रहेंगी. उन्होंने कहा कि हम किसी भी किसान को परेशान नहीं होने देंगे. मक्का और बाजरा का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदेंगे लेकिन दुसरे राज्यों से आया मक्का और बाजरा नहीं बिकेगा. उन्होंने कहा कि अध्यादेश कृषि में सुधार के लिए केंद्र सरकार ला रही है. राज्य सरकार केंद्र के कानून को फॉलो करती है. इतना जरुर है कि पहले की तरह मंडियों में व्यवस्था रहेगी और एमएसपी पर ही फसल खरीदी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कोविड मरीज के लिए अपना प्लाज्मा दान देने की घोषणा भी की है। उन्होंने साथ ही कहा कि आढ़तियों की गेहूं सीजन कि बकाया कमीशन जल्द दे दी जाएगी। आढ़तियों की माध्यम से ही फसल खरीदी जाएगी। आढ़तियों को सरकार की तरफ से 7 दिन से ज्यादा समय पर फसल की कीमत देने पर उन्हें 12 फिसदी के हिसाब से ब्याज दिया जाएगा. धान का लस्टर लॉस जोकि 4 रुपए 60 पैसे बनता है का वहन सरकार करेगी. मनोहर लाल ने कांग्रेस पर किसानों को बर्गलाने का खुला आरोप लगाया। कहा कि पंजाब और राजस्थान में कांग्रेस की सरकारें है। वहां क्यों ये बाजरा और मक्का एमएसपी पर क्यों नही खरीद रहे? उन्होंने स्कूलों के मामले में कहा कि 22 सितंबर से 50 फीसदी संख्या के साथ स्कूल खोले जाएंगे।

#cm #manohar #manoharlaal #haryana #bjp #haryanabjp #farmer #haryananews #politicalnews #latestnews #newskinews

139 views