• न्यूज की न्यूज डेस्क.

हरियाणा में जन्मे इंडिया के स्टार पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को आया हार्ट अटैक 

हरियाणा में जन्मे पर विश्व कप विजेता पूर्व ऑलराउंडर 61 वर्षीय कपिल देव को चेस्ट पेन के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और वह खतरे से बाहर हैं।

फॉर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल ने बयान जारी कर कहा है - भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव 23 तारीख रात 1 बजे एस्कॉर्ट अस्पताल चेस्ट पेन की शिकायत के साथ इमरजेंसी में भर्ती हुए थे। उनके दिल की धमनियों में ब्लॉकेज की शिकायत के बाद उनकी एंजियोप्लास्टी कार्डियोलोजी विभाग के निदेशक डॉ. अतुल माथुर की देख रेख में किया गया। कपिल की सर्जरी रात में ही की गई। फिलहाल डॉ. अतुल की देखरेख में कपिल देव आईसीयू में भर्ती हैं। अभी उनकी स्थिति स्थिर है और ऐसा अनुमान है कि उन्हें कुछ दिनों में ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। कपिल देव के अस्पताल में भर्ती होने की खबर के साथ ही सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसकों के साथ साथ क्रिकेट जगत के लोग भी उनके जल्द ठीक होने की दुआएं करने लगे हैं।

उनके लिए एक ओर जहां क्रिकेट से जुड़े स्टार दुआएं मांग रहे हैं वहीं पूरा देश एक साथ खड़ा दिखाई दे रहा है. विराट कोहली, सायना नेहवाल, हर्ष भोगले सहित कई खिलाड़ियों ने उनके लिए जल्दी स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं। क्रिकेटर अनिल कुंबले ने ट्वीट कर लिखा है- जल्दी स्वस्थ हो कपिल पाजी। शिखर धवन ने भी ट्वीट कर उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है।

कपिल देव की कप्तानी में भारत पहली बार 1983 में वर्ल्ड कप जीता था। उनकी गिनती ऑलराउंडर खिलाड़ियों में होती है। कपिल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। वनडे इंटरनैशनल करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके हैं।

#haryana #kapildev #cricket #cricketer #haryanacricketer #83worldcup #captain #latestnews #haryananews #newskinews

32 views